logo-image

Assembly Election : कांग्रेस के दो नेता, भाई-बहन पर्यटन के लिए असम आते हैं : अमित शाह

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च यानी शनिवार से वोटिंग शुरू हो जाएगी.

Updated on: 26 Mar 2021, 11:33 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च यानी शनिवार से वोटिंग शुरू हो जाएगी. कल पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के लिए मतदान होगा. बंगाल में कुल 8 और असम में कुल 3 चरणों में वोट डाले जाएंगे. इससे पहले गुरुवार को पहले चरण की सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया. अब राजनीतिक दलों ने दूसरे और अन्य चरण की सीटों पर अपना फोकस बढ़ा दिया है. इन क्षेत्रों में पार्टियां धुंआधार रैलियां कर वोटर्स को साधने की कोशिश में लगी हैं.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी का कहना है कि बदरुद्दीन अजमल असम का प्रतीक है. अगर बदरुद्दीन अजमल और कांग्रेस की सरकार बनती है, तो एक बार फिर घुसपैठिए घुसपैठ करने लगेंगे और असम के युवाओं का रोजगार छीन लेंगे: अमित शाह

calenderIcon 16:59 (IST)
shareIcon

विविधता में एकता हमारी संस्कृति की पहचान है, जो हमें मजबूत बनाती है, लेकिन कांग्रेस के दो नेता, भाई-बहन पर्यटन के लिए असम आते हैं. चाय की पत्तियां पूरी तरह से नहीं बढ़ी हैं, लेकिन प्रियंका गांधी उन्हें फोटो सेशन के लिए तैयार कर रही हैं: अमित शाह

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

केरल के पलक्कड़ में राहुल गांधी ने रोड शो किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में पहुंचे हैं. उन्होंने पलक्कड़ में रोड शो किया है.


calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु के कुड्डालोर में नड्डा ने की रैली

तमिलनाडु के कुड्डालोर में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा वार किया. उन्होंने हमें DMK और कांग्रेस की वंशवाद की राजनीति को नकारना होगा. जम्मू-कश्मीर से केरल और गुजरात से पूर्वोत्तर तक सभी राजनीतिक दल परिवार की पार्टी बन गए हैं. केवल भाजपा ही विकासवाद की पार्टी है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोला

असम के कामरूप में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कहना है कि बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान है. असम की पहचान शंकर देव और माधव देव है, वीर सेनापति लाचित बोरफूकन है. कांग्रेस कितनी भी जोर लगा ले हम बदरुद्दीन अजमल को असम की पहचान नहीं बनने देंगे. 

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट ने सु्प्रीम कोर्ट में लगाई अर्जी

ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट एसके सूपियान ने नंदीग्राम आंदोलन मामले में 14 साल पुराना केस दोबारा खोलने के हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. याचिका में कहा है कि उनकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. इलेक्शन एजेंट का काम भी नहीं कर सकता. सीजेआई ने कहा कि होली के अवकाश में सुनवाई के लिए विशेष बेंच बनाने पर विचार करेंगे.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी पर गिरिराज सिंह का हमला

पुडुचेरी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने इसी धरती पर झूठ बोला था कि मैं सरकार में आया तो मत्‍स्‍यपालन मंत्रालय बनाऊंगा. मैं बताने आया हूं कि मैं मत्स्यपालन मंत्री हूं और नरेंद्र मोदी मत्स्यपालन के लिए जो काम कर रहे हैं उससे पुडुचेरी देश में मत्स्यपालन का हब बनेगा.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी किया

पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. वित्त मंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया है.


calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

शुभेंदु अधिकारी बोले- TMC राष्ट्र विरोधी पार्टी है

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि TMC राष्ट्र विरोधी पार्टी है. ये देश के अंदर दूसरे देश की बात बोलते हैं. ये बांग्लादेश का नारा यहां बोल रहे हैं. TMC ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बांग्लादेश के सेलिब्रिटी को लेकर चुनाव प्रचार किया था.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश के दौरे पर रवाना

पश्चिम बंगाल में शनिवार से शुरू हो रहे मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश के दौरे पर रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी बांग्लादेश में मतुआ समुदाय के लोगों से मिलेंगे. आपको बता दें कि बंगाल में मतुआ समुदाय एक बड़ा वोट बैंक है और 70 विधानसभा सीटों पर असर रखता है. ऐसे में मोदी की मुलाकात को इस चुनावी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.