logo-image
Live

Assembly Election LIVE Updates : बंगाल के रण में गरजे राहुल गांधी, बोले- मैं मोदी से नहीं डरता, उल्टा वो मुझसे डरते हैं

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में अब तक 4 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है और अब चुनावी घमासान अगले चरण के विधानसभा क्षेत्रों में मचा हुआ है.

Updated on: 14 Apr 2021, 04:07 PM

highlights

  • बंगाल में 5वें दौर पर पहुंचा चुनाव
  • राहुल गांधी आज पहली बार बंगाल में
  • बैन हटने के बाद ममता भी करेंगी रैली

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में अब तक 4 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है और अब चुनावी घमासान अगले चरण के विधानसभा क्षेत्रों में मचा हुआ है. राजनीतिक दलों के धुरंधर अगले चरण के चुनाव में जोर शोर से प्रचार करने में लगे हैं. इस दौरान सियासत के अलग अलग रंग भी देखने को मिल रहे हैं. चुनाव आयोग के बैन के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर प्रचार में ताकत जुटा रही हैं तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पहली बार बंगाल में चुनावी रैली करने जा रहे हैं. बंगाल में पांचवें चरण में 17 अप्रैल को मतदान होना है. बंगाल को छोड़ दें तो असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव संपन्न हो चुके हैं.

calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

बीजेपी पर राहुल गांधी का हमला

राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी जो विचारधारा बंगाल में फैलाना चाह रही है, वह विचाराधारा वह असम और तमिलनाडु में फैला रही है. नफरत और हिंसा के अलावा बीजेपी के पास कुछ और है ही नहीं. बीजेपी बंगाल को बांटना चाहती है, भाईचारे को खत्म करना चाहती है. 

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

जेपी नड्डा बोले- दीदी बौखला गई हैं, उनके हाथ से चुनाव निकल गया है

पश्चिम बंगाल के मंगलकोट में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि दीदी बौखला गई हैं, ये बताता है कि दीदी के हाथ से चुनाव निकल गया है. टीएमसी साफ और भाजपा का आना तय हो गया है. 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

टीएमसी पर जेपी नड्डा का वार

यहां की स्थानीय सरकार CAA का विरोध करती है. लेकिन डॉ. भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि हमारे जिन दलित भाईयों की पाकिस्तान में प्रताड़ना हो रही है, उनको भारत लाना चाहिए और यहां बसाना चाहिए. लेकिन यहां की TMC सरकार इसका विरोध कर रही है- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम में शामिल हुए नड्डा

पश्चिम बंगाल में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि डॉ.भीमराव अंबेडकर ने बहुत कष्ट झेले लेकिन राष्ट्रीयता की भावना से समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा था मैं कांग्रेस के किसी भी नेता से अधिक राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत हूं.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

कूचबिहार हिंसा के पीड़ितों से मिलीं ममता बनर्जी, दिया जांच का भरोसा

कूचबिहार की हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने आज पीड़ित परिजनों से मुलाकात की है. इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार गठन के बाद हम इस घटना की जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि परिवार के साथ संवेदना रखती है. हम बुलेट के बदले बैलेत से जवाब देंगे.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

TMC के मंत्री पार्थ चटर्जी को ED ने भेजा नोटिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने घोटाला के एक मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री और वरिष्ठ टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी को नोटिस भेजा है. उन्हें अगले हफ्ते पेश होने को कहा है. 


calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

आज चुनाव आयोग से मिलेंगे टीएमसी नेता

तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा. 

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

राहुल आज पहली बार बंगाल में

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में लोधन स्कूल के मैदान में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरी जनसभा दार्जिलिंग जिले के सरोजिनी मैदान में होगी, जो नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. 

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

आज ममता बनर्जी कूचबिहार का दौरा करेंगी

चुनाव आयोग का बैन हटने के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर चुनावी रण में उतरी गई हैं. आज ममता बनर्जी कूचबिहार का दौरा करेंगी और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगी. कूचबिहार में मतदान के दौरान फायरिंग में 5 लोग मारे गए थे. इसके अलावा ममता बनर्जी कई चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगी.