News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Assembly Election LIVE Updates : बंगाल के रण में गरजे राहुल गांधी, बोले- मैं मोदी से नहीं डरता, उल्टा वो मुझसे डरते हैं Live

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में अब तक 4 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है और अब चुनावी घमासान अगले चरण के विधानसभा क्षेत्रों में मचा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 04:07:59 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • बंगाल में 5वें दौर पर पहुंचा चुनाव
  • राहुल गांधी आज पहली बार बंगाल में
  • बैन हटने के बाद ममता भी करेंगी रैली

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल में अब तक 4 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है और अब चुनावी घमासान अगले चरण के विधानसभा क्षेत्रों में मचा हुआ है. राजनीतिक दलों के धुरंधर अगले चरण के चुनाव में जोर शोर से प्रचार करने में लगे हैं. इस दौरान सियासत के अलग अलग रंग भी देखने को मिल रहे हैं. चुनाव आयोग के बैन के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर प्रचार में ताकत जुटा रही हैं तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज पहली बार बंगाल में चुनावी रैली करने जा रहे हैं. बंगाल में पांचवें चरण में 17 अप्रैल को मतदान होना है. बंगाल को छोड़ दें तो असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव संपन्न हो चुके हैं.

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर अपडेट्स यहां पढ़िए
बीजेपी पर राहुल गांधी का हमला

राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी जो विचारधारा बंगाल में फैलाना चाह रही है, वह विचाराधारा वह असम और तमिलनाडु में फैला रही है. नफरत और हिंसा के अलावा बीजेपी के पास कुछ और है ही नहीं. बीजेपी बंगाल को बांटना चाहती है, भाईचारे को खत्म करना चाहती है. 

जेपी नड्डा बोले- दीदी बौखला गई हैं, उनके हाथ से चुनाव निकल गया है

पश्चिम बंगाल के मंगलकोट में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि दीदी बौखला गई हैं, ये बताता है कि दीदी के हाथ से चुनाव निकल गया है. टीएमसी साफ और भाजपा का आना तय हो गया है. 

टीएमसी पर जेपी नड्डा का वार

यहां की स्थानीय सरकार CAA का विरोध करती है. लेकिन डॉ. भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि हमारे जिन दलित भाईयों की पाकिस्तान में प्रताड़ना हो रही है, उनको भारत लाना चाहिए और यहां बसाना चाहिए. लेकिन यहां की TMC सरकार इसका विरोध कर रही है- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम में शामिल हुए नड्डा

पश्चिम बंगाल में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि डॉ.भीमराव अंबेडकर ने बहुत कष्ट झेले लेकिन राष्ट्रीयता की भावना से समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा था मैं कांग्रेस के किसी भी नेता से अधिक राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत हूं.

कूचबिहार हिंसा के पीड़ितों से मिलीं ममता बनर्जी, दिया जांच का भरोसा

कूचबिहार की हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने आज पीड़ित परिजनों से मुलाकात की है. इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार गठन के बाद हम इस घटना की जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि परिवार के साथ संवेदना रखती है. हम बुलेट के बदले बैलेत से जवाब देंगे.

TMC के मंत्री पार्थ चटर्जी को ED ने भेजा नोटिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने घोटाला के एक मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री और वरिष्ठ टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी को नोटिस भेजा है. उन्हें अगले हफ्ते पेश होने को कहा है. 


आज चुनाव आयोग से मिलेंगे टीएमसी नेता

तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा. 

राहुल आज पहली बार बंगाल में

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में लोधन स्कूल के मैदान में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरी जनसभा दार्जिलिंग जिले के सरोजिनी मैदान में होगी, जो नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. 

आज ममता बनर्जी कूचबिहार का दौरा करेंगी

चुनाव आयोग का बैन हटने के बाद ममता बनर्जी एक बार फिर चुनावी रण में उतरी गई हैं. आज ममता बनर्जी कूचबिहार का दौरा करेंगी और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगी. कूचबिहार में मतदान के दौरान फायरिंग में 5 लोग मारे गए थे. इसके अलावा ममता बनर्जी कई चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगी.

First Published : 14 Apr 2021, 08:14:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.