logo-image
Live

Assembly Election Live Updates : बीजेपी को मात देने के लिए ममता बनर्जी ने मांगी सभी दलों ने मदद

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है. गुरुवार यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहा है.

Updated on: 06 Apr 2021, 06:01 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है. गुरुवार यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहा है. इस चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान फिलहाल थम चुका है. दूसरे चरण में बंगाल और असम में वोट डाले जाएंगे. जहां कई बड़े दिक्कतों समेत सैकड़ों उम्मीदवारों की किस्मत गुरुवार को ईवीएम में कैद हो जाएगी. उनके भविष्य का फैसला वोटर्स करेंगे. बता दें कि इससे पहले पहले चरण में 27 मार्च को दोनों राज्यों में मतदान हुआ था.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी का सुन रहा है.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

बीजेपी को मात देने के लिए ममता बनर्जी ने मांगी सभी दलों ने मदद

ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी, शरद पवार, एम.के. स्टालिन, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक को पत्र में लिखा, 'मेरा मानना है कि लोकतंत्र और संविधान पर भाजपा के हमलों के खिलाफ एकजुट होकर प्रभावी ढंग से संघर्ष करने का समय आ गया है.'


calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

पिनाराई विजयन के बयान पर के सुरेंद्रन का पलटवार

केरल भाजपा के अध्यक्ष के.सुरेंद्रन ने कहा कि बस यह केरल में सीपीआई-एम का डेरा सिमटने से पहले के कुछ दिन की बात है. सुरेंद्रन ने यह हमला मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा एक दिन पहले दिए गए बयान के बाद किया है, जिसमें विजयन ने कहा था, 'सीपीआई-एम यह सुनिश्चित करेगा कि 2016 के विधानसभा चुनाव में नेमोम में भाजपा ने जो खाता खोला था, वह इस बार बंद हो जाए.' बता दें कि 2016 में भाजपा ने 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में नेमोम सीट जीतकर अपना खाता खोला था.

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के पुरसुरह में रोड शो किया.


calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

सीएए असम पर आक्रमण है, इसलिए लगाएंगे रोक- राहुल गांधी

असम के कामरूप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी रोजगार देने की कोशिश नहीं करती, युवाओं की मदद करने की कोशिश नहीं करती, उल्टा असम पर आक्रमण करती है. सीएए असम पर आक्रमण है, ये सिर्फ एक कानून नहीं है ये आपके इतिहास, भाषा और भाईचारे पर आक्रमण है और इसलिए हम इसे रोक रहे हैं. 

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला

असम में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है. अमित शाह ने कहा कि सालों से असम के अंदर आतंकवाद होता था, गोलियां चलती थी. युवा और पुलिसकर्मी मारे जाते थे. लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं करती थी. उनको सब को लड़ाने में आनंद आता है. आपने पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाई, 5 साल में हमने असम को आतंकवाद से मुक्त कर दिया.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

असम के चुनावी रण में पहुंचे राहुल गांधी की कामरूप में रैली शुरू हो गई है.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

नकवी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं खेला होबे, लेकिन खेल उनके खिलाफ जा रहा है. EVM में वोट डलने से पहले ही उन्होंने हार की घोषणा कर दी. आप ने कहना शुरू कर दिया है कि चुनाव आयोग हमारे खिलाफ है. क्योंकि जब आप हारेंगे तब कहेंगे की जनता ने नहीं, EVM ने हराया.

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

वामदल पर प्रियंका गांधी ने बोला हमला

केरल के थ्रिसुर में प्रियंका गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए वामदल पर हमला बोला है. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि LDF ने आपसे एक के बाद एक वादे किए, उन्होंने 20 लाख नौकरियों का वादा किया लेकिन नौकरी नहीं दी. जैसे ही वो सत्ता में आए, उन्होंने अपने लोगों से सरकारी नौकरियां भर दी. जब पूरे केरल में हज़ारों युवाओं ने प्रदर्शन किया तो उन्हें पीटा और दबाया गया.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

अशोक डिंडा को दी गई Y प्लस सिक्योरिटी

पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी उम्मीदवार अशोक डिंडा पर हमले के बाद उन्हें अब Y प्लस सिक्योरिटी दी गई है.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

असम में राहुल बोले- कांग्रेस पार्टी ने पांच गारंटी दी हैं

कामाख्या मंदिर में पूजा करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पांच गारंटी दी हैं, ये हमारा चुनाव का मुख्य मुद्दा है. हम बीजेपी नहीं हैं, हमने छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में कहा था कि कर्जा माफ करेंगे और किया.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

असम में रॉय परिवार के 3 सदस्य चुनावी मैदान में

असम में 3 पीढ़ियों वाला एक अरबपति राजनीतिक परिवार इस समय हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रहा है. दक्षिणी असम की प्रसिद्ध 'रॉय फैमिली' के 3 सदस्य- पिता, बेटा और बहू इन विधानसभा चुनावों में अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिसका फैसला चुनाव के दूसरे चरण में होगा.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कामाख्या मंदिर में पूजा की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर में पूजा की.


calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

योगी अदित्यानाथ का आज तमिलनाडु दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ का आज तमिलनाडु दौरा है. योगी यहां चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

बंगाल में सियासी घमासान तेज

बंगाल में सियासी घमासान तेज है. आज ममता बनर्जी की तीन रैलियां करेंग तो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगे, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी आज बंगाल में रैली करेंगी. 

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी असम में

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी असम में हैं. आज वह पहले कामाख्या मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

पुरबा मेदिनीपुर के महिषादल की CI ट्रांसफर करने का आदेश

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी को पुरबा मेदिनीपुर के महिषादल की CI बिचित्रा बीकास रॉय को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया. आयोग ने कहा है कि चुनाव संपन्न होने तक उन्हें किसी भी चुनाव ड्यूटी में तैनात नहीं किया जाएगा.


calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी के गोत्र वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'मुझे तो कभी गोत्र बताने की जरूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं. लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं. ममता बनर्जी अब आप मुझे बात दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है. उनका हारना तय है.'

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

अमित शाह आज असम दौरे पर

गृह मंत्री अमित शाह आज असम दौरे पर रहेंगे. वह यहां तीन रैलियों को संबोधित करेंगे.