News Nation Logo

Assembly Election Live Updates : बीजेपी को मात देने के लिए ममता बनर्जी ने मांगी सभी दलों ने मदद Live

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है. गुरुवार यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Apr 2021, 06:01:13 PM
Elections 2021

बीजेपी को मात देने के लिए ममता बनर्जी ने मांगी सभी दलों ने मदद (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है. गुरुवार यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहा है. इस चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान फिलहाल थम चुका है. दूसरे चरण में बंगाल और असम में वोट डाले जाएंगे. जहां कई बड़े दिक्कतों समेत सैकड़ों उम्मीदवारों की किस्मत गुरुवार को ईवीएम में कैद हो जाएगी. उनके भविष्य का फैसला वोटर्स करेंगे. बता दें कि इससे पहले पहले चरण में 27 मार्च को दोनों राज्यों में मतदान हुआ था.

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर अपटेड्स यहां पढ़िए

चुनाव आयोग को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी का सुन रहा है.

बीजेपी को मात देने के लिए ममता बनर्जी ने मांगी सभी दलों ने मदद

ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी, शरद पवार, एम.के. स्टालिन, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक को पत्र में लिखा, 'मेरा मानना है कि लोकतंत्र और संविधान पर भाजपा के हमलों के खिलाफ एकजुट होकर प्रभावी ढंग से संघर्ष करने का समय आ गया है.'


पिनाराई विजयन के बयान पर के सुरेंद्रन का पलटवार

केरल भाजपा के अध्यक्ष के.सुरेंद्रन ने कहा कि बस यह केरल में सीपीआई-एम का डेरा सिमटने से पहले के कुछ दिन की बात है. सुरेंद्रन ने यह हमला मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा एक दिन पहले दिए गए बयान के बाद किया है, जिसमें विजयन ने कहा था, 'सीपीआई-एम यह सुनिश्चित करेगा कि 2016 के विधानसभा चुनाव में नेमोम में भाजपा ने जो खाता खोला था, वह इस बार बंद हो जाए.' बता दें कि 2016 में भाजपा ने 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में नेमोम सीट जीतकर अपना खाता खोला था.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के पुरसुरह में रोड शो किया.


सीएए असम पर आक्रमण है, इसलिए लगाएंगे रोक- राहुल गांधी

असम के कामरूप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी रोजगार देने की कोशिश नहीं करती, युवाओं की मदद करने की कोशिश नहीं करती, उल्टा असम पर आक्रमण करती है. सीएए असम पर आक्रमण है, ये सिर्फ एक कानून नहीं है ये आपके इतिहास, भाषा और भाईचारे पर आक्रमण है और इसलिए हम इसे रोक रहे हैं. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला

असम में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है. अमित शाह ने कहा कि सालों से असम के अंदर आतंकवाद होता था, गोलियां चलती थी. युवा और पुलिसकर्मी मारे जाते थे. लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं करती थी. उनको सब को लड़ाने में आनंद आता है. आपने पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाई, 5 साल में हमने असम को आतंकवाद से मुक्त कर दिया.

असम के चुनावी रण में पहुंचे राहुल गांधी की कामरूप में रैली शुरू हो गई है.

नकवी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं खेला होबे, लेकिन खेल उनके खिलाफ जा रहा है. EVM में वोट डलने से पहले ही उन्होंने हार की घोषणा कर दी. आप ने कहना शुरू कर दिया है कि चुनाव आयोग हमारे खिलाफ है. क्योंकि जब आप हारेंगे तब कहेंगे की जनता ने नहीं, EVM ने हराया.

वामदल पर प्रियंका गांधी ने बोला हमला

केरल के थ्रिसुर में प्रियंका गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए वामदल पर हमला बोला है. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि LDF ने आपसे एक के बाद एक वादे किए, उन्होंने 20 लाख नौकरियों का वादा किया लेकिन नौकरी नहीं दी. जैसे ही वो सत्ता में आए, उन्होंने अपने लोगों से सरकारी नौकरियां भर दी. जब पूरे केरल में हज़ारों युवाओं ने प्रदर्शन किया तो उन्हें पीटा और दबाया गया.

अशोक डिंडा को दी गई Y प्लस सिक्योरिटी

पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी उम्मीदवार अशोक डिंडा पर हमले के बाद उन्हें अब Y प्लस सिक्योरिटी दी गई है.

असम में राहुल बोले- कांग्रेस पार्टी ने पांच गारंटी दी हैं

कामाख्या मंदिर में पूजा करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पांच गारंटी दी हैं, ये हमारा चुनाव का मुख्य मुद्दा है. हम बीजेपी नहीं हैं, हमने छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में कहा था कि कर्जा माफ करेंगे और किया.

असम में रॉय परिवार के 3 सदस्य चुनावी मैदान में

असम में 3 पीढ़ियों वाला एक अरबपति राजनीतिक परिवार इस समय हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रहा है. दक्षिणी असम की प्रसिद्ध 'रॉय फैमिली' के 3 सदस्य- पिता, बेटा और बहू इन विधानसभा चुनावों में अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिसका फैसला चुनाव के दूसरे चरण में होगा.

राहुल गांधी ने कामाख्या मंदिर में पूजा की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर में पूजा की.


योगी अदित्यानाथ का आज तमिलनाडु दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ का आज तमिलनाडु दौरा है. योगी यहां चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

बंगाल में सियासी घमासान तेज

बंगाल में सियासी घमासान तेज है. आज ममता बनर्जी की तीन रैलियां करेंग तो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगे, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी आज बंगाल में रैली करेंगी. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी असम में

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी असम में हैं. आज वह पहले कामाख्या मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

पुरबा मेदिनीपुर के महिषादल की CI ट्रांसफर करने का आदेश

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी को पुरबा मेदिनीपुर के महिषादल की CI बिचित्रा बीकास रॉय को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया. आयोग ने कहा है कि चुनाव संपन्न होने तक उन्हें किसी भी चुनाव ड्यूटी में तैनात नहीं किया जाएगा.


गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी के गोत्र वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'मुझे तो कभी गोत्र बताने की जरूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं. लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं. ममता बनर्जी अब आप मुझे बात दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है. उनका हारना तय है.'

अमित शाह आज असम दौरे पर

गृह मंत्री अमित शाह आज असम दौरे पर रहेंगे. वह यहां तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. 

First Published : 31 Mar 2021, 07:56:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.