News Nation Logo

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद अमित शाह ने रद्द की असम की रैलियां

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 6 अप्रैल को असम और बंगाल में तीसरे, जबकि केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में एक ही चरण में मतदान होना है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Apr 2021, 03:02:20 PM
Amit Shah

चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल और असम में अब अगले चरण के लिए चुनावी घमासान चरम पर है. 6 अप्रैल को असम और बंगाल में तीसरे, जबकि केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में एक ही चरण में मतदान होना है. इसके लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. आज इन जगहों पर चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में पार्टियों के बड़े बड़े धुरंधर चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरे हैं. राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से रैलियों और जनसभाओं के लिए लगातार वोटर्स को साधने की कोशिश की जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर अपडेट्स यहां पढ़िए
बंगाल में बीजेपी सरकार आने पर गुंडे नजर नहीं आएंगे- योगी

बहन-बेटियों के सुरक्षा की व्यवस्था होगी. जो शोहदे आज बहन- बेटियों की इज्जत पर हाथ डालने का काम कर रहे हैं, भाजपा की सरकार आने दीजिए आप देखना इनकी क्या दुर्गति होती है. टीएमसी इस पर चुप रहती है. भाजपा की सरकार आने दीजिए ये गुंडे कहीं नजर नहीं आएंगे- योगी आदित्यनाथ

बंगाल के अमता में योगी आदित्यनाथ की रैली

पश्चिम बंगाल के अमता में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन ने इस मैदान की अनुमति नहीं दी. यहां से 10 किलोमीटर दूर हमारा हेलीपैड बनाया गया. TMC ने मैदान और हेलीपैड बंधक बना दिया. इनकी बंधक बनाने की जो प्रवृत्ति है 2 मई के बाद उन सब की वसूली हो जाएगी. 

असम में चुनावी रैलियां करने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले पर शोक जताया है. साथ ही उन्‍होंने राज्‍य में रविवार को होने वाली अपनी चुनावी रैलियां रद्द कर दी हैं. वह रविवार को दोपहर बाद दिल्‍ली लौट रहे हैं. दिल्‍ली में वह छत्‍तीसगढ़ में हुए नक्‍सली हमले को लेकर वरिष्‍ठ अफसरों से हालात पर चर्चा करेंगे. बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह ने जानकारी दी है कि गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को असम में होने वाले उनके चुनाव अभियान में कटौती की है और वह सुकमा में हुए नक्‍सली हमले को लेकर गंभीर है. वह आज ही दिल्‍ली लौट रहे हैं. उन्‍होंने असम में प्रस्‍तावित 3 में से 1 रैली ही की है.

मोदी सिंडिकेट 1 और अमित शाह सिंडिकेट 2 हैं- ममता बनर्जी

हावड़ा में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी सिंडिकेट 1 और अमित शाह सिंडिकेट 2 हैं. वे अभिषेक, सुदीप और स्टालिन की बेटी के घर पर एजेंसियां भेज रहे हैं. वे लगातार पुलिस अधिकारियों को बदल रहे हैं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल पहुंच गए हैं. उन्होंने वायनाड के थिरुनेली मंदिर में पूजा की.


TMC ने इस बार चुनाव में प्रत्याशियों को जो गैर-अधिकारिक रुपये भेजे हैं, उसके सब आंकड़े हमारे पास हैं, सही वक्त पर हम उसका खुलासा करेंगे. ये रुपये भी गाय तस्करी, कोयला माफिया के रुपये से बांटे गए थे- शुवेंदु अधिकारी

ममता और अभिषेक बनर्जी पर शुवेंदु अधिकारी का हमला

कोयला घोटाले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और राज्य सरकार की भूमिका साबित हो गई है, मुख्यमंत्री के भतीजे को 900 करोड़ रुपये गए- शुवेंदु अधिकारी


बंगाल में बीजेपी सरकार आने पर गुंडों की दुर्गति होगी- योगी

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2 मई को जब चुनाव परिणाम आएंगे और बंगाल में भाजपा सरकार बनने की घोषणा होते ही TMC के गुंडों की वही दुर्गति होगी, जो उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आने के पहले गुंडागर्दी करने वालों की हो गई है.

जेपी नड्डा ने थिरुनलार में रोड शो किया

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने थिरुनलार में रोड शो किया.

क्या सरमा के खिलाफ चुनाव आयोग ने अपना फैसला बदल लिया : कांग्रेस

भाजपा नेता हेमंत बिस्वा सरमा पर 48 घंटे तक प्रतिबंध लगाए जाने की समयावधि को कम कर 24 घंटे कर दिए जाने के चलते कांग्रेस ने शनिवार को चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा है कि आयोग ने अपने फैसले को बदल दिया है क्योंकि सरमा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक जनसभा को संबोधित करना है.

दुर्गापुर में जितेंद्र तिवारी की रैली के दौरान भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के पांडेश्वर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार जितेंद्र तिवारी द्वारा किए जा रहे प्रचार के दौरान आज जमकर बवाल हुआ. जितेंद्र तिवारी की रैली के ठीक पास में ही तृणमूल कांग्रेस की भी एक रैली पहुंच गई और इस दौरान दोनों ही राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बवाल मचा. इस दौरान पुलिस की तत्परता की वजह से एक बड़ा मामला होते-होते टल गया.

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, लेकिन ममता दीदी को कष्ट बंगाल में हो रहा है. दीदी को बुरा लग रहा है. दीदी को इसलिए बुरा लग रहा क्योंकि वो मंदिर को अच्छा नहीं मानती- योगी आदित्यनाथ

ममता दीदी की रुचि विकास में नहीं है और न ही उनकी सहानुभूति यहां के किसानों, युवाओं, महिलाओं के साथ है. उनकी सहानुभूति केवल गुंडागर्दी करने वालों के साथ है. ममता दीदी पहले BJP का विरोध करती थी और अब वो राम के विरोध में भी हो गई हैं- हुगली में उत्तर प्रदेश के सीएम

पश्चिम बंगाल के हुगली में CM योगी की रैली, ममता बनर्जी पर तीखा वार

पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हुगली में आरामबाग खेती क्षेत्र है, पिछले 10 वर्षों में यहां के किसानों ने आत्महत्या की है, लेकिन दीदी यहां किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं देना चाहतीं. दीदी की सहानुभूति किसानों के साथ नहीं है, उनकी सहानुभूति TMC के गुंडों के साथ है.

एम.के. स्टालिन ने किया रोड शो

चेन्नई में DMK के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने हार्बर विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार सेकर बाबू के समर्थन में रोड शो किया.


अभिषेक बनर्जी जेल जाएंगे, वो गुनाहगार हैं- धर्मेंद्र प्रधान

टेप मामले में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अभिषेक बनर्जी जेल जाएंगे, वो गुनाहगार हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी नन्दीग्राम से हार गई हैं, इसलिए अनाप-शनाप बोल रही हैं.

राहुल गांधी आज केरल दौरे पर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल दौरे पर हैं. यहां वह पहले थिरुनेली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वह कई रैलियों को संबोधित करेंगे. 

योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल में धुआंधार प्रचार करेंगे

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल में धुआंधार प्रचार करेंगे. उनकी आज खानकुल, श्रीरामपुर, हुगली, अमटा में रैली होगी.

अमित शाह आज असम में रहेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज असम में रहेंगे. वह सोरभोग, भवानीपुर और जलपावाड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

First Published : 04 Apr 2021, 08:01:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो