logo-image
Live

Assembly Election LIVE UPdates : CEC सुनील अरोड़ा बंगाल पहुंचे, चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसे में इन राज्यों में सियासी शोर चरम पर है.

Updated on: 23 Mar 2021, 03:07 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसे में इन राज्यों में सियासी शोर चरम पर है. चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर संभव पैंतरा आजमा आ रही हैं. इस बीच सियासी दलों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपने अपने घोषणापत्र जारी कर बड़े बड़े वादे कर दिए हैं. आज असम में बीजेपी ने भी अपना चुनावी संकल्पपत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने 10 बड़े वादे असम की जनता के लिए किए हैं. उधर, आज कई बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए मैदान में पहुंचे हैं.

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

तैयारियों की समीक्षा के लिए चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा सिलीगुड़ी पहुंचे

पश्चिम बंगाल: भारतीय मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और अन्य ईसीआई पर्यवेक्षक चुनाव की अंतिम तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करने सिलीगुड़ी पहुंचे हैं.


calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

पुरुलिया में ममता बनर्जी ने की रैली

पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि झारखंड के जमशेदपुर में भाजपा सरकार ने आदिवासियों से भूमि अधिकार छीन लिए, लेकिन हमारी सरकार ने आदिवासियों के भूमि अधिकार बहाल किए हैं.


calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

AIMIM पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी- ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि AIMIM पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जहां तक इसका सवाल है कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मैं इस पर 27 मार्च को सागरदिघी में एक जनसभा में बोलूंगा.


calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

भाजपा ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है. हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है. लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

जो योजना मोदी जी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती. हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपये की योजना जो मोदी जी ने भेजी है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

गोसाबा क्षेत्र में आज भी आधारभूत सुविधाएं नहीं हैं, भाजपा सरकार बनने के बाद हर घर में पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाया जाएगा. अगले पांच साल में 2 लाख करोड़ रुपये गांवों के विकास के लिए दिया जाएगा, जिसका बड़ा फायदा गोसाबा क्षेत्र को होगा.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

अंफान के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने 10,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि भेजी, लेकिन यहां के लोगों को कुछ नहीं मिला. भतीजा एंड कंपनी ये पैसा खा गई. भाजपा सरकार आने के बाद एसआईटी बनाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सरकार बनते ही दो साल में घर-घर शुद्ध पानी पहुंचाया जाएगा. 

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दीदी ने अपने वालों को पूरा नहीं किया. 

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

घोटालों की एसआईटी बनाकर होगी जांच

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनते ही घोटालों की एसआईटी बनाकर जांच की जाएगी. 

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

शाह ने कहा कि आज 23 मार्च यानि शहीद दिवस है. आज के ही दिन शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी ने हंसते हंसते फांसी का फंदा चूमकर, अपने प्राणों की आहुति मां भारती को स्वतंत्र करने के लिए दी थी. मैं तीनों हुतात्माओं को श्रद्धांजलि देता हूं.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा कि गंगासागर के पवित्र तीर्थ की इस भूमि पर आकर मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं. कहा जाता है कि- सारे तीर्थ बार-बार, गंगासागर एक बार.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के 24 परगना के गोसाबा में गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर हमला

सम में बीजेपी विकास के पथ पर सबको ले जाना चाहती है और कांग्रेस घुसपैठ कराकर असम को अलगाववाद और अराजकता की ओर धकेलनी की कोशिश कर रही है-  योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

योगी बोले- बीजेपी राज में विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा असम

असम के सिलचर में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले हर महीने कई सप्ताह तक असम केंद्र बंद रहता था, बम विस्फोट होते थे, बड़े-बड़े धरने होते थे लेकिन विगत 5 वर्षों के दौरान आपने देखा होगा कि असम में शांति है, असम सद्भावना पूर्ण तरीके से विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने असम में NRC लागू करने का वादा किया

बीजेपी ने असम में NRC लागू करने का वादा किया. जेपी नड्डा ने कहा कि NRC से असम में रह रहे घुसपैठियों को बाहर करेंगे. भारतीय नागरिकों की पहचान करेंगे.

calenderIcon 10:39 (IST)
shareIcon

10 संकल्प के साथ हम असम के सामने हैं- जेपी नड्डा

10 संकल्प के साथ हम असम के सामने हैं. वैज्ञानिक तरीके से बाढ़ की तबाही को रोकने का प्रयास करेंगे. 'मिशन ब्रह्मपुत्र' के तहत बाढ़ रोकेंगे. असम की संस्कृति की रक्षा करेंगे - जेपी नड्डा

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

असम में जेपी नड्डा ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया

असम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी कर दिया है.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने बंगाल में एक और लिस्ट जारी की

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 13 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.


calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

अमित शाह आज मिदनापुर के घाटल में रोड शो करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में जोर शोर से चुनावी प्रचार में लगे हैं. आज वह मिदनापुर के घाटल में रोड शो करेंगे. साथ ही गोसाबा में रैली को भी संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ आज असम पहुंचेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज असम पहुंचेंगे. यहां योगी आज 3 रैलियों को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

आज असम में अपना संकल्प पत्र जारी करेगी बीजेपी

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे.