News Nation Logo

Assembly Election LIVE UPdates : CEC सुनील अरोड़ा बंगाल पहुंचे, चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे Live

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसे में इन राज्यों में सियासी शोर चरम पर है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Mar 2021, 03:07:44 PM
Elections 2021

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसे में इन राज्यों में सियासी शोर चरम पर है. चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर संभव पैंतरा आजमा आ रही हैं. इस बीच सियासी दलों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपने अपने घोषणापत्र जारी कर बड़े बड़े वादे कर दिए हैं. आज असम में बीजेपी ने भी अपना चुनावी संकल्पपत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने 10 बड़े वादे असम की जनता के लिए किए हैं. उधर, आज कई बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए मैदान में पहुंचे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर अपडेट्स यहां पढ़िए
तैयारियों की समीक्षा के लिए चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा सिलीगुड़ी पहुंचे

पश्चिम बंगाल: भारतीय मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और अन्य ईसीआई पर्यवेक्षक चुनाव की अंतिम तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करने सिलीगुड़ी पहुंचे हैं.


पुरुलिया में ममता बनर्जी ने की रैली

पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि झारखंड के जमशेदपुर में भाजपा सरकार ने आदिवासियों से भूमि अधिकार छीन लिए, लेकिन हमारी सरकार ने आदिवासियों के भूमि अधिकार बहाल किए हैं.


AIMIM पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी- ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि AIMIM पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जहां तक इसका सवाल है कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मैं इस पर 27 मार्च को सागरदिघी में एक जनसभा में बोलूंगा.


भाजपा ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है. हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है. लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए.

जो योजना मोदी जी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती. हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपये की योजना जो मोदी जी ने भेजी है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे.

गोसाबा क्षेत्र में आज भी आधारभूत सुविधाएं नहीं हैं, भाजपा सरकार बनने के बाद हर घर में पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाया जाएगा. अगले पांच साल में 2 लाख करोड़ रुपये गांवों के विकास के लिए दिया जाएगा, जिसका बड़ा फायदा गोसाबा क्षेत्र को होगा.

अंफान के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने 10,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि भेजी, लेकिन यहां के लोगों को कुछ नहीं मिला. भतीजा एंड कंपनी ये पैसा खा गई. भाजपा सरकार आने के बाद एसआईटी बनाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सरकार बनते ही दो साल में घर-घर शुद्ध पानी पहुंचाया जाएगा. 

अमित शाह ने कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दीदी ने अपने वालों को पूरा नहीं किया. 

घोटालों की एसआईटी बनाकर होगी जांच

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनते ही घोटालों की एसआईटी बनाकर जांच की जाएगी. 

शाह ने कहा कि आज 23 मार्च यानि शहीद दिवस है. आज के ही दिन शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी ने हंसते हंसते फांसी का फंदा चूमकर, अपने प्राणों की आहुति मां भारती को स्वतंत्र करने के लिए दी थी. मैं तीनों हुतात्माओं को श्रद्धांजलि देता हूं.

अमित शाह ने कहा कि गंगासागर के पवित्र तीर्थ की इस भूमि पर आकर मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं. कहा जाता है कि- सारे तीर्थ बार-बार, गंगासागर एक बार.

पश्चिम बंगाल के 24 परगना के गोसाबा में गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा

योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर हमला

सम में बीजेपी विकास के पथ पर सबको ले जाना चाहती है और कांग्रेस घुसपैठ कराकर असम को अलगाववाद और अराजकता की ओर धकेलनी की कोशिश कर रही है-  योगी आदित्यनाथ

योगी बोले- बीजेपी राज में विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा असम

असम के सिलचर में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले हर महीने कई सप्ताह तक असम केंद्र बंद रहता था, बम विस्फोट होते थे, बड़े-बड़े धरने होते थे लेकिन विगत 5 वर्षों के दौरान आपने देखा होगा कि असम में शांति है, असम सद्भावना पूर्ण तरीके से विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है.

बीजेपी ने असम में NRC लागू करने का वादा किया

बीजेपी ने असम में NRC लागू करने का वादा किया. जेपी नड्डा ने कहा कि NRC से असम में रह रहे घुसपैठियों को बाहर करेंगे. भारतीय नागरिकों की पहचान करेंगे.

10 संकल्प के साथ हम असम के सामने हैं- जेपी नड्डा

10 संकल्प के साथ हम असम के सामने हैं. वैज्ञानिक तरीके से बाढ़ की तबाही को रोकने का प्रयास करेंगे. 'मिशन ब्रह्मपुत्र' के तहत बाढ़ रोकेंगे. असम की संस्कृति की रक्षा करेंगे - जेपी नड्डा

असम में जेपी नड्डा ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया

असम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी कर दिया है.

बीजेपी ने बंगाल में एक और लिस्ट जारी की

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 13 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.


अमित शाह आज मिदनापुर के घाटल में रोड शो करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में जोर शोर से चुनावी प्रचार में लगे हैं. आज वह मिदनापुर के घाटल में रोड शो करेंगे. साथ ही गोसाबा में रैली को भी संबोधित करेंगे.

योगी आदित्यनाथ आज असम पहुंचेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज असम पहुंचेंगे. यहां योगी आज 3 रैलियों को संबोधित करेंगे.

आज असम में अपना संकल्प पत्र जारी करेगी बीजेपी

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे.

First Published : 23 Mar 2021, 08:12:38 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.