logo-image

बंगाल में शाम छह बजे तक 79.09 फीसदी मतदान

छठे चरण के चुनाव में पश्चिम बंगाल की 43 विधानसभा सीटों पर मतदान पर एक करोड़ से अधिक मतदाता हैं, जो 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे.

Updated on: 22 Apr 2021, 07:54 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में आज छठे चरण का चुनाव
  • छठे चरण में 43 विधानसभा सीटों पर मतदान
  • एक करोड़ से अधिक मतदाता, 306 उम्मीदवार

 

कोलकाता:

केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव संपन्न हो चुके हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में अभी भी वोटिंग बाकी है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 5 चरण में वोटिंग हुई और आज छठे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. आज छठे चरण के चुनाव में बंगाल की 43 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इन 43 सीटों पर एक करोड़ से अधिक मतदाता हैं, जो 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे. छठे चरण के चुनाव में उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ तथा पूर्ब बर्द्धमान की आठ सीटों पर मतदान होना है. 

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

उत्तर 24 परगना:  पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा के आट पाड़ा इलाके में चुनाव संपन्न होने के बाद एक बार फिर राजनीतिक हिंसा चरम पर पहुंच गई है.  यहां तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हिंसक झड़प हुई है , जिसमें जमकर बम बाजी भी की गई . इस दौरान इस बम बाजी में 4 लोगों के घायल होने की सूचना है.   घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ ही स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं . घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव पूर्ण माहौल बना हुआ है.

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी है और चुनाव आयोग के मुताबिक शाम छह बजे तक 79.08 फीसदी मतदान हुआ है.


 

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

बंगाल में 5 बजे तक 79.09 प्रतिशत वोटिंग

calenderIcon 17:06 (IST)
shareIcon

आसनसोल : आज आसनसोल पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने ममता बनर्जी  उनकी पार्टी टीएमसी पर चुनाव के दौरान हो रही हिंसा को लेकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि टीएमसी जितनी भी हिंसा कर ले लेकिन दो मई को दीदी चली जाएगी.


उन्होंने कोरोना को लेकर कहा कि देश के प्रधानमंत्री खुद इस बात को देख रहे है. सभी मुख्यमंत्रियों से लगातार संपर्क में है. उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान सावधानियों को लेकर कहा कि हम सभी लोग इसका विशेष ध्यान रख रहे है.

calenderIcon 16:34 (IST)
shareIcon

मालदा बाईपास पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी की रैली है. रैली के लिए पहले यहां 4 लाख लोगों का टारगेट था, लेकिन अब महज 5 सौ लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है. कोरोना को लेकर चुनाव आयोग की सख्त गाइडलाइन जारी होने  के बाद बंगाल में  पीएम मोदी की पहली जनसभा है.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

दोपहर डेढ़ बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के लिए मतदान जारी है. दोपहर डेढ़ बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है.


calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

मतदान के बीच फायरिंग, 2 TMC कार्यकर्ताओं को लगी गोली

उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर में टीएमसी और बीजेपी कर्मियों के बीच झड़प और गोलीबारी हुई है. इस दौरा 2 टीएमसी कार्यकर्ताओं को गोली लगी है. टीएमसी ने केंद्रीय सुरक्षाबलों पर गोली चलाने का आरोप लगाया. जबकि टीएमसी कर्मियों पर पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ और बमबाजी के आरोप लगा है.

calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी बोलीं- मैं खिलाड़ी नहीं, मगर पता है कैसे खेलना है

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं खिलाड़ी नहीं हूं, लेकिन मुझे पता है कि मुझे कैसे खेलना है. इससे पहले लोकसभा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थी. हम अपने बंगाल को दिल्ली के दो गुंडों के हवाले नहीं कर सकते. 

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

छुटपुट हिंसा के बीच बंगाल में सुबह 11.35 बजे तक 37.27% मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में सुबह 11.35 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान हुआ है.


 

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के उतर 24 परगना जिले के रंगमहल स्थित 43  नंबर बूथ के पास स्थित एक पुराने बाथरूम के पास की झाड़ियों से पुलिस ने बड़ी मात्रा में बम बरामद किया है. बताया जाता है कि इस बाथरूम के पास में ही डिब्बों में भरकर इन बमों को छुपा कर रखा गया था. बमों की बरामदगी की वजह से लोगों में खासा भय और आतंक का माहौल है.

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

6वें चरण में सुबह 9:30 बजे तक 17.19 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 6वें चरण में सुबह 9:30 बजे तक 17.19 फीसदी मतदान हुआ है. 

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

खड़दाह विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी बूथ एजेंट की पिटाई

उत्तर 24 परगना जिले के खड़दाह विधानसभा सीट के बूथ संख्या 76 पर बीजेपी के पोलिंग एजेंट की पिटाई करने का आरोप टीएमसी कर्मियों पर लगा है. घटना की सूचना मिलने के बाद भाजपा उम्मीदवार शीलभद्र दत्त भी घटनास्थल पर पहुंचे.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

बंगाल में छठे चरण के मतदान की शुरुआत के साथ कई जगह छुटपुट हिंसा

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के लिए मतदान शुरू होने के साथ ही हिंसा की छुट पुट घटनाएं सामने आने लगी हैं. बर्दवान में मतदान के दौरान टीएमसी नेता पुलिसकर्मियों को धमकाते दिखे. शितलकुची का हवाला देकर चुनाव बाद देख लेने की धमकी दी.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

बंगाल में छठे चरण के मतदान के बीच हाबड़ा में मिला व्यक्ति का शव

उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा में चल रहे मतदान के बीच पुलिस ने एक व्यक्ति का शव तालाब से बरामद किया है. व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

बीजेपी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने किया मतदान

उत्तर दिनाजपुर के रायगंज से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने बूथ संख्या 134 पर अपना वोट डाला. उन्होंने कहा, 'वोटिंग थोड़ी देर से शुरू हुई. यह लोकतंत्र का त्योहार है और हर कोई भाग ले रहा है. आप कतारों को देख सकते हैं, यह इस बार के मतदान से पता चलता है कि बदलाव, विकास के लिए होगा.'


calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

मुकुल रॉय ने डाला अपना वोट

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापारा में बूथ संख्या 141 पर राज्य विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए अपना वोट डाला.


calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने डाला वोट

बैरकपुर के एक मतदान केंद्र पर बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह और उनके विधायक बेटे पवन सिंह ने आज सुबह अपना वोट डाला. 

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मतदान की अपील

पश्चिम बंगाल में छठे चरण की 43 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चरण के मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है. 


calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

बंगाल में छठे चरण की 43 सीटों पर वोटिंग शुरू

बंगाल में छठे चरण की 43 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. मतदान इन सीटों पर 306 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.