logo-image

Exit Poll: 7 दिसंबर को शाम 5:30 बजे से News Nation पर, नतीजों का सबसे सटीक अनुमान

7 दिसंबर को राजस्थान और तलंगाना विधानसभा चुनाव समाप्त होते ही देश का सबसे विश्वसनीय चैनल न्यूज नेशन (News Nation) सबसे तेज और सटीक एग्जिट पोल लेकर आ रहा है.

Updated on: 04 Dec 2018, 12:02 AM

नई दिल्ली:

देश के 5 राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना) में हुए विधानसभा चुनाव अब खत्म होने को हैं. 7 दिसंबर को राजस्थान और तलंगाना विधानसभा चुनाव समाप्त होते ही देश का सबसे विश्वसनीय चैनल न्यूज नेशन (News Nation) सबसे तेज और सटीक एग्जिट पोल लेकर आ रहा है. 5 राज्यों में जनता किसका साथ देगी और कौन सत्ता में बैठने जा रही है, इसको लेकर लेकर न्यूज नेशन का एग्जिट पोल 7 दिसंबर को शाम 5:30 से लाइव होने जा रहा है. इन चुनावों के नतीजों के सबसे सटीक अनुमान के लिए आप न्यूज नेशन के साथ जुड़ सकते हैं. इससे पहले अन्य चुनावों में भी चैनल के सर्वे सटीक हुए हैं. इसी साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में न्यूज नेशन ने एग्जिट पोल में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की बात कही थी जो सटीक साबित हुई थी. इसके अलावा सीटों के आंकड़े भी सही साबित हुए थे.

सभी विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल 7 दिसंबर (शुक्रवार) को एक साथ आएंगे. इससे पहले 9 अक्टूबर को हमने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का ओपिनियन पोल दिखाया था. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम में चुनाव संपन्न हो चुके हैं, वहीं राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होंगे. चुनाव के तुरंत बाद आप सबसे तेज और सबसे सटीक एग्जिट पोल के लिए न्यूज नेशन के साथ जुड़ सकते हैं.

119 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान हुआ था. दूसरे चरण में राज्य की शेष 72 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान डाला गया था. वहीं मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिये एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ था.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल News Nation के साथ-साथ हमारे क्षेत्रीय चैनल न्यूज स्टेट (News State) मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ चैनल पर भी दिखाए जाएंगे.

अब 7 दिसंबर को राजस्थान की 200 सीटों और तेलंगाना की 119 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होने हैं. तेलंगाना में टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार की सिफारिश के बाद 6 सितंबर को विधानसभा भंग कर दी गई थी, जिस कारण चुनाव समय से पूर्व कराए जा रहे हैं.

और पढ़ें : MP में वोटरों जब-जब दिखाया उत्‍साह, पलट गई सरकार, इस बार क्‍या बचेगी शिवराज की कुर्सी

इन सभी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. सभी राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान सियासी बयानबाजियां जोरों पर रही. तेलंगाना में भी बीजेपी टीआरएस और कांग्रेस पर निशाना साध रही है वहीं राजस्थान में कांग्रेस और अन्य पार्टियां बीजेपी पर छलावे का आरोप लगा रही है.