News Nation Logo
Banner

Assembly Election LIVE Updates: बंगाल के पीछे रहने के लिए ममता दीदी जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान पूरे चरम पर है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Mar 2021, 01:16:52 PM
Mamata Banerjee Rally

Elections Updates: आज ममता करेंगी रैली, योगी आदित्यनाथ भी बंगाल में (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान पूरे चरम पर है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. मतदाताओं को लुभाने के लिए रैलियों में बड़े बड़े वादे किए जा रहे हैं. जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी हैं. लेकिन इन राज्यों में से सबसे ज्यादा सियासी घमासान पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है. बंगाल में टीएमसी फिर से सत्ता में वापसी के लिए हर पैतरा आजमा रही है तो उसे टक्कर देने के लिए बीजेपी मैदान में उतरी है. 

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट्स यहां पढ़िए
केरल बीजेपी के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने पर्चा भरा

केरल बीजेपी के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने विधानसभा चुनाव के लिए कोन्नि सीट से नामांकन दाखिल किया है.


केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने नामांकन दाखिल किया

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने आज मट्टनूर विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.


भगवान श्री राम का उद्घोष करने पर TMC के लोगों को आपत्ति क्यों है- योगी

पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर में उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्री राम जो भारतीय नागरिकों के आस्था के प्रतीक है. भगवान श्री राम का उद्घोष करने पर TMC के लोगों को आपत्ति क्यों है? यह पूछा जाना चाहिए? राम का विरोध जिसने भी किया उसको जनता के द्वारा हमेशा मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

जेपी नड्डा - लोग भाजपा के नेतृत्व में परिवर्तन के लिए चल पड़े हैं

पंश्चिम बंगाल के बिशनुपुर में जेपी नड्डा ने कहा कि लोग भाजपा के नेतृत्व में परिवर्तन के लिए चल पड़े हैं. युवाओं को रोजगार, भय मुक्त बंगाल और तीव्र गति से आगे बढ़ने वाला बंगाल जहां नो कट मनी, नो टोलाबाजी, नो तुष्टिकरण सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास.

बंगाल के पीछे रहने के लिए ममता दीदी जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

जिस दिन भाजपा की सरकार बन जाएगी यहां कटमनी, तोलाबाजी और गुंडागर्दी बंद हो जाएगी. केवल सड़क बनाने के लिए मोदी जी ने 25,000 करोड़ रुपये दिए. वह पैसा कहां है और कितनी सड़कें बनीं? पश्चिम बंगाल तेजी से पीछे जा रहा है. इसके लिए ममता दीदी जिम्मेदार हैं- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बोला ममता बनर्जी पर हमला

पश्चिम बंगाल के सबंग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बंगाल में जनता के लिए जो पैसा आता है उसका 15 फीसदी-25 फीसदी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि आपके मंत्रियों और आपकी सरकार पर हमेशा भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं.

गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर हमला बोला

गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी को बंगाल चुनाव में जवाब देना पड़ेगा कि बटला एनकाउंटर में आतंकवादियों के समर्थन में क्यों खड़ी हुईं. देश की जनता पूछना चाहती है कि ममता बनर्जी, सोनिया गांधी, दिग्विजय सिंह और अरविंद केजरीवाल आतंकवादी के साथ हैं या देश के साथ?.

बंगाल के बिशनुपुर में जेपी नड्डा रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पश्चिम बंगाल के बिशनुपुर में रोड शो कर रहे हैं.

जो राम से अलग करने का प्रयास करेगा उसे सत्ता से वंचित होना पड़ेगा- योगी

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन से कोई राम को अलग नहीं कर सकता. जो राम से हमें अलग करने का प्रयास करेगा उसे सत्ता से वंचित होना पड़ेगा. ममता दीदी ने राम का विरोध करके तय कर लिया है कि अब बंगाल की जनता उन्हें बर्दाश्त नहीं करेगी. वे पहले भी ऐसा करती रही हैं.

उम्मीदवार बदलने को लेकर बीजेपी का कोलकाता में प्रदर्शन

कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैनिंग पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार को बदलने के लिए पार्टी कार्यालय के सामने प्रदर्शन. बीजेपी ने यहां से अर्नब रॉय को उम्मीदवार बनाया है.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सीधा वार

पश्चिम बंगाल में 5 वर्ष के लिए भाजपा की सरकार बनाकर देखिए, किसी मां के लाल की हिम्मत नहीं है कि वो टोलाबाजी कर सके और कटमनी ले सके - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पश्चिम बंगाल के दासपुर में रैली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम बंगाल के दासपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने इन 10 वर्षों में पश्चिम बंगाल के विकास के लिए क्या किया? तबाही के अलावा दीदी ने कुछ नहीं किया. चारों तरफ हिंसा है, बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं. मुख्यमंत्री की ज़िम्मेदारी होती है कि वो अपने राज्य में हिंसा को रोके. 

हम चाहते हैं कि बंगाल में फ्री एंड फेयर चुनाव हों- ममता बनर्जी

बीजेपी के बड़े बड़े मंत्री बंगाल में हैं. हम चाहते हैं कि बंगाल में फ्री एंड फेयर चुनाव हों. टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. पीएम मोदी और अमित शाह बंगाल की जगह देश पर ध्यान दें- ममता बनर्जी

बीजेपी राज में बैंक में आपका पैसा सुरक्षित नहीं है- ममता बनर्जी

बीजेपी के राज में कई उद्योग बंद हो गए. बीजेपी एक के बाद एक पीएसयू को बेच रही है. बीजेपी राज में बैंक में आपका पैसा सुरक्षित नहीं है- ममता बनर्जी

मैं घर पर रही तो बीजेपी लोगों को ज्यादा दर्द देगी- ममता बनर्जी

मुझे कई बार चोट लगी है. पैर में चोट से ज्यादा दिक्कत होती है. मैं घर पर रही तो बीजेपी लोगों को ज्यादा दर्द देगी- ममता बनर्जी

बांकुड़ा मेरे दिल के बेहद करीब है- ममता बनर्जी

बांकुड़ा में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बांकुड़ा मेरे दिल के बेहद करीब है. लोगों का दर्द मेरे दर्द से बड़ा है. 

ममता बनर्जी की बांकुड़ा में रैली शुरू

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बांकुड़ा में रैली शुरू हो गई है.

ममता दीदी जय श्रीराम के नारे से बहुत चिढ़ती हैं- योगी आदित्यनाथ

अभी भी सत्ता का दुरुपयोग रुक नहीं रहा है. भाजपा के कार्यकर्ताओं को जगह-जगह इस सभा में आने से रोका जा रहा था. ममता दीदी जय श्रीराम के नारे से बहुत चिढ़ती हैं- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

2 मई के बाद TMC सरकार की विदाई सुनिश्चित है- योगी

बंगाल के लोगों की पीड़ा ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है. BJP इसका समाधान करने आई है. TMC की गुंडागर्दी और अराजकता लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. 2 मई के बाद TMC सरकार की विदाई सुनिश्चित है- योगी आदित्यनाथ

बंगाल में बीजेपी सरकार आने पर टीएमसी के गुंडों को सजा दिलवाई जाएगी- योगी आदित्यनाथ

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है. राज्य में बीजेपी की सरकार आने पर टीएमसी के गुंडों को चुन चुनकर सजा दिलवाई जाएगी- योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ की बंगाल के पुरुलिया में रैली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. वह फिलहाल पुरुलिया में रैली को संबोधित कर रहे हैं. 

बंगाल में इस बार भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि बंगाल में इस बार भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. लोकसभा के चुनाव में बंगाल की जनता ने 42 में से 18 सीटों पर भाजपा को विजय दिलाकर ये साफ संकेत दे दिया है कि अब विधानसभा के चुनाव में परिवर्तन होगा.

ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री को अक्षम बताने पर दिलीप घोष का पलटवार

ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री को अक्षम बताने पर पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि वह ही देश चलाएंगी क्या. पीएम बनने की उनकी बहुत इच्छा थी. लोगों ने उनकी सीटी कम कर दी. हारने के डर से PM पर सवाल उठा रही हैं. लोग उनसे जवाब मांग रहे हैं कि 10 साल क्या किया. 2 मई को पता चल जाएगा कौन विदा लेगा.

कांग्रेस ने तमिलनाडु में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी

तमिलनाडु: कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चेन्नई में अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया


पश्चिम बंगाल में हिंसा और हत्या का दौर जारी

पश्चिम बंगाल में हिंसा और हत्या का दौर जारी है. बंगाल के करीमपुर में एक बीजेपी कार्यकर्ता की गला रेत कर हत्या कर दी है. इस हत्या से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बंगाल में करेंगे रैली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पश्चिम बंगाल के दासपुर, सबंग और सालबोनी विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

ममता बनर्जी आज बांकुरा में रैली करेंगी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. ममता बनर्जी आज बांकुरा में रैली करेंगी.

जितेन्द्र तिवारी को Y+ सुरक्षा मिली

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जितेन्द्र तिवारी को केंद्र सरकार की ओर से Y+ सुरक्षा प्रदान की गई है. उनकी सुरक्षा में 11 सीआईएसएफ अधिकारियों का एक दल उनके साथ हमेशा रहेगा.

आज बंगाल में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचेंगे. आज वह बांकुरा, पुरुलिया, पश्चिमी मेदिनीपुर में रैलियां करेंगे.

First Published : 16 Mar 2021, 07:58:06 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.