logo-image

Assembly Election LIVE Updates: बंगाल के पीछे रहने के लिए ममता दीदी जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान पूरे चरम पर है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है.

Updated on: 16 Mar 2021, 01:16 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान पूरे चरम पर है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. मतदाताओं को लुभाने के लिए रैलियों में बड़े बड़े वादे किए जा रहे हैं. जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी हैं. लेकिन इन राज्यों में से सबसे ज्यादा सियासी घमासान पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है. बंगाल में टीएमसी फिर से सत्ता में वापसी के लिए हर पैतरा आजमा रही है तो उसे टक्कर देने के लिए बीजेपी मैदान में उतरी है. 

calenderIcon 17:06 (IST)
shareIcon

केरल बीजेपी के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने पर्चा भरा

केरल बीजेपी के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने विधानसभा चुनाव के लिए कोन्नि सीट से नामांकन दाखिल किया है.


calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने नामांकन दाखिल किया

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने आज मट्टनूर विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.


calenderIcon 16:22 (IST)
shareIcon

भगवान श्री राम का उद्घोष करने पर TMC के लोगों को आपत्ति क्यों है- योगी

पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर में उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्री राम जो भारतीय नागरिकों के आस्था के प्रतीक है. भगवान श्री राम का उद्घोष करने पर TMC के लोगों को आपत्ति क्यों है? यह पूछा जाना चाहिए? राम का विरोध जिसने भी किया उसको जनता के द्वारा हमेशा मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

जेपी नड्डा - लोग भाजपा के नेतृत्व में परिवर्तन के लिए चल पड़े हैं

पंश्चिम बंगाल के बिशनुपुर में जेपी नड्डा ने कहा कि लोग भाजपा के नेतृत्व में परिवर्तन के लिए चल पड़े हैं. युवाओं को रोजगार, भय मुक्त बंगाल और तीव्र गति से आगे बढ़ने वाला बंगाल जहां नो कट मनी, नो टोलाबाजी, नो तुष्टिकरण सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

बंगाल के पीछे रहने के लिए ममता दीदी जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

जिस दिन भाजपा की सरकार बन जाएगी यहां कटमनी, तोलाबाजी और गुंडागर्दी बंद हो जाएगी. केवल सड़क बनाने के लिए मोदी जी ने 25,000 करोड़ रुपये दिए. वह पैसा कहां है और कितनी सड़कें बनीं? पश्चिम बंगाल तेजी से पीछे जा रहा है. इसके लिए ममता दीदी जिम्मेदार हैं- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बोला ममता बनर्जी पर हमला

पश्चिम बंगाल के सबंग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बंगाल में जनता के लिए जो पैसा आता है उसका 15 फीसदी-25 फीसदी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि आपके मंत्रियों और आपकी सरकार पर हमेशा भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर हमला बोला

गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी को बंगाल चुनाव में जवाब देना पड़ेगा कि बटला एनकाउंटर में आतंकवादियों के समर्थन में क्यों खड़ी हुईं. देश की जनता पूछना चाहती है कि ममता बनर्जी, सोनिया गांधी, दिग्विजय सिंह और अरविंद केजरीवाल आतंकवादी के साथ हैं या देश के साथ?.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

बंगाल के बिशनुपुर में जेपी नड्डा रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पश्चिम बंगाल के बिशनुपुर में रोड शो कर रहे हैं.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

जो राम से अलग करने का प्रयास करेगा उसे सत्ता से वंचित होना पड़ेगा- योगी

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन से कोई राम को अलग नहीं कर सकता. जो राम से हमें अलग करने का प्रयास करेगा उसे सत्ता से वंचित होना पड़ेगा. ममता दीदी ने राम का विरोध करके तय कर लिया है कि अब बंगाल की जनता उन्हें बर्दाश्त नहीं करेगी. वे पहले भी ऐसा करती रही हैं.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

उम्मीदवार बदलने को लेकर बीजेपी का कोलकाता में प्रदर्शन

कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैनिंग पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार को बदलने के लिए पार्टी कार्यालय के सामने प्रदर्शन. बीजेपी ने यहां से अर्नब रॉय को उम्मीदवार बनाया है.


calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सीधा वार

पश्चिम बंगाल में 5 वर्ष के लिए भाजपा की सरकार बनाकर देखिए, किसी मां के लाल की हिम्मत नहीं है कि वो टोलाबाजी कर सके और कटमनी ले सके - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पश्चिम बंगाल के दासपुर में रैली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम बंगाल के दासपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने इन 10 वर्षों में पश्चिम बंगाल के विकास के लिए क्या किया? तबाही के अलावा दीदी ने कुछ नहीं किया. चारों तरफ हिंसा है, बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं. मुख्यमंत्री की ज़िम्मेदारी होती है कि वो अपने राज्य में हिंसा को रोके. 

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

हम चाहते हैं कि बंगाल में फ्री एंड फेयर चुनाव हों- ममता बनर्जी

बीजेपी के बड़े बड़े मंत्री बंगाल में हैं. हम चाहते हैं कि बंगाल में फ्री एंड फेयर चुनाव हों. टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. पीएम मोदी और अमित शाह बंगाल की जगह देश पर ध्यान दें- ममता बनर्जी

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी राज में बैंक में आपका पैसा सुरक्षित नहीं है- ममता बनर्जी

बीजेपी के राज में कई उद्योग बंद हो गए. बीजेपी एक के बाद एक पीएसयू को बेच रही है. बीजेपी राज में बैंक में आपका पैसा सुरक्षित नहीं है- ममता बनर्जी

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

मैं घर पर रही तो बीजेपी लोगों को ज्यादा दर्द देगी- ममता बनर्जी

मुझे कई बार चोट लगी है. पैर में चोट से ज्यादा दिक्कत होती है. मैं घर पर रही तो बीजेपी लोगों को ज्यादा दर्द देगी- ममता बनर्जी

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

बांकुड़ा मेरे दिल के बेहद करीब है- ममता बनर्जी

बांकुड़ा में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बांकुड़ा मेरे दिल के बेहद करीब है. लोगों का दर्द मेरे दर्द से बड़ा है. 

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी की बांकुड़ा में रैली शुरू

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बांकुड़ा में रैली शुरू हो गई है.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

ममता दीदी जय श्रीराम के नारे से बहुत चिढ़ती हैं- योगी आदित्यनाथ

अभी भी सत्ता का दुरुपयोग रुक नहीं रहा है. भाजपा के कार्यकर्ताओं को जगह-जगह इस सभा में आने से रोका जा रहा था. ममता दीदी जय श्रीराम के नारे से बहुत चिढ़ती हैं- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

2 मई के बाद TMC सरकार की विदाई सुनिश्चित है- योगी

बंगाल के लोगों की पीड़ा ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है. BJP इसका समाधान करने आई है. TMC की गुंडागर्दी और अराजकता लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. 2 मई के बाद TMC सरकार की विदाई सुनिश्चित है- योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

बंगाल में बीजेपी सरकार आने पर टीएमसी के गुंडों को सजा दिलवाई जाएगी- योगी आदित्यनाथ

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है. राज्य में बीजेपी की सरकार आने पर टीएमसी के गुंडों को चुन चुनकर सजा दिलवाई जाएगी- योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ की बंगाल के पुरुलिया में रैली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. वह फिलहाल पुरुलिया में रैली को संबोधित कर रहे हैं. 

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

बंगाल में इस बार भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि बंगाल में इस बार भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. लोकसभा के चुनाव में बंगाल की जनता ने 42 में से 18 सीटों पर भाजपा को विजय दिलाकर ये साफ संकेत दे दिया है कि अब विधानसभा के चुनाव में परिवर्तन होगा.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री को अक्षम बताने पर दिलीप घोष का पलटवार

ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री को अक्षम बताने पर पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि वह ही देश चलाएंगी क्या. पीएम बनने की उनकी बहुत इच्छा थी. लोगों ने उनकी सीटी कम कर दी. हारने के डर से PM पर सवाल उठा रही हैं. लोग उनसे जवाब मांग रहे हैं कि 10 साल क्या किया. 2 मई को पता चल जाएगा कौन विदा लेगा.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने तमिलनाडु में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी

तमिलनाडु: कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चेन्नई में अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया


calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में हिंसा और हत्या का दौर जारी

पश्चिम बंगाल में हिंसा और हत्या का दौर जारी है. बंगाल के करीमपुर में एक बीजेपी कार्यकर्ता की गला रेत कर हत्या कर दी है. इस हत्या से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया है.

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बंगाल में करेंगे रैली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पश्चिम बंगाल के दासपुर, सबंग और सालबोनी विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी आज बांकुरा में रैली करेंगी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. ममता बनर्जी आज बांकुरा में रैली करेंगी.

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

जितेन्द्र तिवारी को Y+ सुरक्षा मिली

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जितेन्द्र तिवारी को केंद्र सरकार की ओर से Y+ सुरक्षा प्रदान की गई है. उनकी सुरक्षा में 11 सीआईएसएफ अधिकारियों का एक दल उनके साथ हमेशा रहेगा.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

आज बंगाल में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचेंगे. आज वह बांकुरा, पुरुलिया, पश्चिमी मेदिनीपुर में रैलियां करेंगे.