logo-image

Assembly Elections Updates: ममता बनर्जी फिर उतरेंगी चुनावी मैदान में, 15 मार्च से करेंगी प्रचार

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार अभियान पूरे चरम पर है. सबसे ज्यादा चुनावी घमासान पश्चिम बंगाल में मचा हुआ है.

Updated on: 13 Mar 2021, 06:36 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार अभियान पूरे चरम पर है. सबसे ज्यादा चुनावी घमासान पश्चिम बंगाल में मचा हुआ है. यहां सत्तारूढ़ टीएमसी फिर से वापसी के लिए हर पैतरा आजमा रही है तो बीजेपी भी पूरी धमक के साथ बंगाल के चुनावी अखाड़े में जंग लड़ रही है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. मतदाताओं को लुभाने के लिए रैलियों में बड़े बड़े वादे किए जा रहे हैं. इस बीच किसान नेता भी चुनावी राज्यों में माहौल बनाने पहुंच गए हैं.

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तीखा वार

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता जब जीवित थे तब उन्होंने कहा था कि अजमल से हाथ ​नहीं मिलाना चाहिए. उनके देहांत के बाद कांग्रेस पार्टी ने जाकर उन्हीं लोगों से हाथ मिलाया, जो असम की जन​जातियों, असम के इतिहास पर प्रहार करना चाहते हैं- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

असम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोला

असम के जोरहाट में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब 13वें वित्त आयोग में असम के विकास के ​लिए कांग्रेस ने 60,000 करोड़ रुपये तक नहीं भेजे. लेकिन प्रधानसेवक मोदी ने 15वें वित्त आयोग में असम की जनता के कल्याण के लिए 1,70,000 करोड़ रुपये भेजे.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

ममता फिर 15 मार्च से करेंगी चुनाव प्रचार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरेंगी. वह 15 मार्च से फिर से चुनाव प्रचार करेंगी. 

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

बीजेपी कन्याकुमारी में 'डोर टू डोर' कैंपेन लॉन्च करेगी

बीजेपी तमिलनाडु के कन्याकुमारी में 'डोर-टू-डोर' प्रचार अभियान शुरू करने की योजना बना रही है. पार्टी 6 अप्रैल के उपचुनाव में यह लोकसभा सीट हासिल करना चाहती है.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

एम.के. स्टालिन ने तमिलनाडु में अपना घोषणा पत्र जारी किया

डीएमके के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चेन्नई में पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है.


calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी- सिन्हा

इसमें कोई शक नहीं है कि तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी. बंगाल से पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि जो कुछ मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे हैं, अब देश उसको बर्दाश्त नहीं करेगा- यशवंत सिन्हा

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर बोला हमला

टीएमसी ज्वॉइन करने के बाद यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं. आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है. हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है.'

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वॉइन की

केंद्र की मोदी सरकार के मुखर विरोधी और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने टीएमसी ज्वॉइन कर ली है. 


calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे

चेन्नई में डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे हैं. तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव को लेकर आज डीएमके अपना मैनिफेस्टो जारी करेगी. 


calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में डीएमके ने 12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों के लिए डीएमके पार्टी ने 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. 


calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

मुकुल रॉय और सुवेंदु अधिकारी पहुंचे जेपी नड्डा के आवास पर

बीजेपी नेता मुकुल रॉय और सुवेंदु अधिकारी बैठक में हिस्सा लेने के लिए जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं. 

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

जेपी नड्डा के आवास पर बैठक के लिए पहुंचे कई नेता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पहुंचे हैं.


calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

आज बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जेपी नड्डा के आवास पर

बंगाल के लिए तीसरे और चौथे फेज के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने से पहले आज बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर होगी.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

आज बीजेपी चुनाव समिति की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज बीजेपी चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में बंगाल बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

ममता पर कथित हमले के मामले में मुख्य सचिव ने सौंपी रिपोर्ट

सीएम ममता बनर्जी पर हमले के मामले में राज्य के मुख्य सचिव ने भारत निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दी है. सूत्रों ने बताया है कि रिपोर्ट में मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री पर हमले का उल्लेख नहीं किया है. रिपोर्ट में जिक्र है कि मुख्यमंत्री का काफिला जहां से गुजर रहा था, वहां किनारे लोहे का पिलर है.

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

आज बंगाल में टिकैत की महापंचायत

सयुंक्त किसान मोर्चा के किसान नेता चुनावी राज्य बंगाल के दौरे पर हैं. आज किसान नेता राकेश टिकैत नंदीग्राम में महापंचायत करेंगे. इसके अलावा वह रोड शो भी करेंगे.