logo-image

Assembly Election LIVE Updates : TMC का चुनावी घोषणा पत्र जारी, 1 साल में 5 लाख लोगों को रोजगार का वादा

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए सियासी शोर अपने पूरे चरम पर है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है.

Updated on: 17 Mar 2021, 11:53 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए सियासी शोर अपने पूरे चरम पर है. चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. मतदाताओं को लुभाने के लिए नेता लगातार रैलियों में बड़े बड़े वादे कर रहे हैं. तो साथ ही पार्टियां अपने अपने कुनबे को बढ़ा भी रही हैं. दल बदल का दौर भी जारी है. आपको बता दें कि जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी हैं. हालांकि इन राज्यों में से सबसे ज्यादा सियासी घमासान पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है. बंगाल में टीएमसी फिर से सत्ता में वापसी के लिए हर पैतरा आजमा रही है तो उसे टक्कर देने के लिए बीजेपी मैदान में उतरी है. 

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बीजेपी पर करारा प्रहार

झाड़ग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को वोट न दें नहीं तो आप अपने 'धर्म' का पालन नहीं कर पाएंगे. आपको 'जय श्री राम' बोलना पड़ेगा, आप 'जय सिया राम' नहीं बोल पाएंगे. भगवान राम मां दुर्गा की पूजा करते थे, क्योंकि वह कद में बहुत बड़ी हैं.


calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

असम के कलाईगांव में योगी की रैली

असम के कलाईगांव में रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असम की धरती शंकर देव की धरती भी है. वे ऐसे दूरदर्शी महापुरूष थे जिन्होंने भारत में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अलख जगाते हुए घुसपैठ की समस्या के बारे में ध्यान आकर्षित किया था. इसीलिए शंकर देव को कांग्रेस ने मान्यता नहीं दी.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

कुछ गद्दार, लालची लोग भाजपा में गए- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे जीवन में कई बार पीटा गया है. पहले CPM मेरे साथ मारपीट करती थी और अब भाजपा ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है. हालांकि, CPM के लोग अब भाजपा के लोग हो गए हैं. कुछ गद्दार, लालची लोग भी भाजपा में शामिल हो गए हैं.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर हमला

असम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शंकरदेव ने हमें घुसपैठ की समस्या के प्रति सचेत किया था और इसलिए कांग्रेस शंकरदेव को कभी बर्दाश्त नहीं कर पाई. कांग्रेस की नीति समृद्धि नहीं, तुष्टिकरण और येन-केन-प्रकारेण सत्ता प्राप्त करने की थी. इसकी कीमत लंबे समय तक असम वासियों को उग्रवाद के रूप में चुकानी पड़ी.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

झारग्राम में ममता बनर्जी की रैली

पश्चिम बंगाल के झारग्राम में ममता बनर्जी रैली को संबोधित कर रही हैं. ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है कि राज्य को केंद्र की ओर से वैक्सीन नहीं दी जा रही है. ममता ने कहा कि बंगाल में टीएमसी सरकार लोगों को फ्री में वैक्सीन देगी.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

जावडेकर बोले- ममता के इशारे पर हुआ आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमला

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भाजपा की ओर से निकाली गई डॉ. भीमराव आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर करारा हमला बोला है. उन्होंने घटना के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि बगैर उनके इशारे के बंगाल में कुछ नहीं होता. ममता के दिशा-निर्देश पर ही टीएमसी के गुंडों ने आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमला किया और तोड़फोड़ की. जावडेकर ने इसे बाबा साहब डॉ. आंबेडकर का भी अपमान बताया.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने केरल, तमिलनाडु और असम में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु और केरल चुनाव और असम चुनाव के तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. 


calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

योगी ने गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में पूजा की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी राज्य असम के दौरे पर पहुंच गए हैं. उन्होंने गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में पूजा की.


calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में एमडीएमके ने घोषणापत्र जारी किया

तमिलनाडु में एमडीएमके ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है.


calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अहम बैठक

पश्चिम बंगाल को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अहम बैठक होने जा रही है. बीएल संतोष, शिवप्रकाश, दिलीप घोष, राजीव बनर्जी, मुकुल रॉय, अरविंद मेनन और राहुल सिन्हा बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. 

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

पिनाराई विजयन के बयान पर वी. मुरलीधरन का पलटवार

केरल के सीएम पिनाराई विजयन के बयान पर विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि CPI(M) को भारतीय राजनीति में दरकिनार कर दिया गया है. अब लाल झंडा सिर्फ रेलवे स्टेशनों और केरल के कुछ जगहों पर रह गया है. उन्हें हार का डर सता रहा है इसलिए वे ऐसी बातें बोल रहे हैं. इसकी कोई प्रासंगिकता नहीं है.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

असम में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी राज्यों के दौरे पर हैं. आज योगी आदित्यनाथ असम पहुंचेंगे, जहां वह चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

आज जारी होगी TMC का मेनिफेस्टो

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस आज अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी. बंगाल में कुल 8 चरणों में मतदान होने हैं.