logo-image
Live

Assembly Elections Updates : बंगाल बीजेपी ने इलेक्शन कैंपेन गीत 'गोरबो सोनार बांग्ला' लांच किया

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सियासी पार्टियों ने चुनावों के लिए अपने अपने पत्ते भी खोलने शुरू कर दिए हैं.

Updated on: 06 Mar 2021, 08:16 AM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सियासी पार्टियों ने चुनावों के लिए अपने अपने पत्ते भी खोलने शुरू कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में टीएमसी के साथ साथ कांग्रेस गठबंधन ने भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. असम (Assam) में बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं तो तमिलनाडु में AIADMK ने भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. जिन राज्यों में चुनाव होना है, उनमें पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु (Tamil Nadu) शामिल हैं.

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने बंगाल के लिए कैंपेन गीत किया लांच

बंगाल में चुनावी बयार अपने पूरे शबाब पर बह रही है. शुक्रवार को टीएमसी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी, तो शनिवार को बंगाल भारतीय जनता पार्टी ईकाई ने विधानसभा चुनाव के लिए कैंपेन गीत 'गोरबो सोनार बांग्ला' लांच कर दिया.


calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल में अगर स्कूल भी बनाना हो, तो भी चंदा देना होता है. इतना आतंक, इतनी हिंसा, इतना करप्शन, लोगों की शिकायतें से हम तंग आ गए थे. बंगाल के लोग इसलिए ख़ुश है क्योंकि वो अब बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि टीएमसी में एक परिवार की सेवा होती है. उन्होंने कहा कि वे जनता के परिवार में शामिल हुए हैं और उनके लिए देश सर्वोपरि है.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

दिनेश त्रिवेदी ने बीजेपी में शामिल होने पर कहा कि वे इस दिन का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया है.


calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

जेपी नड्डा ने कहा कि दिनेश त्रिवेदी जी ने सिद्धांतों की राजनीति की है. बता दें कि कुछ दिन पहले त्रिवेदी ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था. 

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

टीएमसी के पूर्व दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. जे पी नड्डा की उपस्थिति में त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हुए.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी की रैली में अक्षय कुमार मंच पर रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कोलकाता में रैली करेंगे. सूत्रों ने बताया है कि पीएम मोदी की इस रैली में अभिनेता अक्षय कुमार भी मंच पर रहेंगे. कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में रैली होने जा रही है. 

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में बीजेपी ने एक सीट पर उम्मीदवार का ऐलान किया

तमिलनाडु में बीजेपी ने एक सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को कन्नियाकुमारी से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है.

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

चुनाव से पहले टीएमसी को झटका, पूर्णशशि का इस्तीफा

विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बर्द्धमान जिले में बड़ा झटका लगा है. आसनसोल नगरनिगम बोर्ड सदस्य पूर्णशशि राय ने बोर्ड सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया.

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

टीएमसी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

टीएमसी को फिर से बड़ा झटका लगने जा रहा है. टीएमसी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी आज बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. पिछले दिनों ही दिनेश त्रिवेदी ने बगावती तेवर दिखाते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. 

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

दिलीप घोष का टीएमसी पर हमला

बंगाल के मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पुराने कर्मियों को भूल तृणमूल फिल्म सितारों के सहारे चुनाव जीतना चाहती है. लेकिन उनका मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा. लोग समझ चुके हैं कि फिल्म सितारे चुनाव के समय ही उन्हें दिखाई देंगे.

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

सीट बंटवारे पर आज BJP-AIADMK का मंथन

तमिलनाडु में बीजेपी और एआईएडीएमके द्वारा सीट बंटवारे को लेकर आज मंथन किया जाएगा. डीएमके और कांग्रेस के बीच भी सीटों का फॉर्मूला तय हो सकता है.

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक

आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक होगी. असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. पश्चिम बंगाल में पहले दो चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी.