News Nation Logo

Assembly Elections Updates : बंगाल बीजेपी ने इलेक्शन कैंपेन गीत 'गोरबो सोनार बांग्ला' लांच किया Live

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सियासी पार्टियों ने चुनावों के लिए अपने अपने पत्ते भी खोलने शुरू कर दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Mar 2021, 08:16:14 AM
Elections 2021

Elections Updates : चुनावी दंगल तेज, पार्टियों के पत्ते खुलने शुरू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सियासी पार्टियों ने चुनावों के लिए अपने अपने पत्ते भी खोलने शुरू कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में टीएमसी के साथ साथ कांग्रेस गठबंधन ने भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. असम (Assam) में बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं तो तमिलनाडु में AIADMK ने भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. जिन राज्यों में चुनाव होना है, उनमें पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु (Tamil Nadu) शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर अपडेट्स यहां पढ़िए
बीजेपी ने बंगाल के लिए कैंपेन गीत किया लांच

बंगाल में चुनावी बयार अपने पूरे शबाब पर बह रही है. शुक्रवार को टीएमसी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी, तो शनिवार को बंगाल भारतीय जनता पार्टी ईकाई ने विधानसभा चुनाव के लिए कैंपेन गीत 'गोरबो सोनार बांग्ला' लांच कर दिया.


दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल में अगर स्कूल भी बनाना हो, तो भी चंदा देना होता है. इतना आतंक, इतनी हिंसा, इतना करप्शन, लोगों की शिकायतें से हम तंग आ गए थे. बंगाल के लोग इसलिए ख़ुश है क्योंकि वो अब बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं.

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि टीएमसी में एक परिवार की सेवा होती है. उन्होंने कहा कि वे जनता के परिवार में शामिल हुए हैं और उनके लिए देश सर्वोपरि है.

दिनेश त्रिवेदी ने बीजेपी में शामिल होने पर कहा कि वे इस दिन का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया है.


जेपी नड्डा ने कहा कि दिनेश त्रिवेदी जी ने सिद्धांतों की राजनीति की है. बता दें कि कुछ दिन पहले त्रिवेदी ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था. 

टीएमसी के पूर्व दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. जे पी नड्डा की उपस्थिति में त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हुए.

पीएम मोदी की रैली में अक्षय कुमार मंच पर रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कोलकाता में रैली करेंगे. सूत्रों ने बताया है कि पीएम मोदी की इस रैली में अभिनेता अक्षय कुमार भी मंच पर रहेंगे. कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में रैली होने जा रही है. 

तमिलनाडु में बीजेपी ने एक सीट पर उम्मीदवार का ऐलान किया

तमिलनाडु में बीजेपी ने एक सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को कन्नियाकुमारी से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है.

चुनाव से पहले टीएमसी को झटका, पूर्णशशि का इस्तीफा

विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बर्द्धमान जिले में बड़ा झटका लगा है. आसनसोल नगरनिगम बोर्ड सदस्य पूर्णशशि राय ने बोर्ड सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया.

टीएमसी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

टीएमसी को फिर से बड़ा झटका लगने जा रहा है. टीएमसी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी आज बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. पिछले दिनों ही दिनेश त्रिवेदी ने बगावती तेवर दिखाते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. 

दिलीप घोष का टीएमसी पर हमला

बंगाल के मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पुराने कर्मियों को भूल तृणमूल फिल्म सितारों के सहारे चुनाव जीतना चाहती है. लेकिन उनका मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा. लोग समझ चुके हैं कि फिल्म सितारे चुनाव के समय ही उन्हें दिखाई देंगे.

सीट बंटवारे पर आज BJP-AIADMK का मंथन

तमिलनाडु में बीजेपी और एआईएडीएमके द्वारा सीट बंटवारे को लेकर आज मंथन किया जाएगा. डीएमके और कांग्रेस के बीच भी सीटों का फॉर्मूला तय हो सकता है.

आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक

आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक होगी. असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. पश्चिम बंगाल में पहले दो चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. 

First Published : 06 Mar 2021, 08:16:14 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×