logo-image

Assembly Elections Updates : बंगाल में कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सियासत के धुरंधर अब चुनावी अखाड़े में प्रचार के लिए उतर आए हैं.

Updated on: 05 Mar 2021, 06:24 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सियासत के धुरंधर अब चुनावी अखाड़े में प्रचार के लिए उतर आए हैं. राजनीतिक दलों द्वारा चुनावी राज्यों में जोर शोर से प्रचार अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ  चुनावों में उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच सभी पार्टियां अपने कुनबे को बढ़ाने में लगी हैं तो साथ ही नेताओं के दल-बदल का दौर भी चल रहा है. इसके अलावा चुनावी माहौल के बीच सियासत के अलग अलग रूप देखने को मिल रहे हैं. 

calenderIcon 17:00 (IST)
shareIcon

बंगाल में कांग्रेस उम्मीदवारों की भी लिस्ट जारी

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के बाद अब कांग्रेस और उसके सहयोगी दल लेफ्ट और आईएसएफ ने भी 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में AIADMK ने पहली लिस्ट जारी की

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए AIADMK ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.


calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

जितेंद्र सिंह बोले- असम में दूसरी बार भी भाजपा की सरकार बनेगी

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि असम में दूसरी बार भी भाजपा की सरकार बनेगी. कांग्रेस के शासन में असम को लेकर उपद्रव, हिंसा और हड़ताल की खबर ही बनती थी. आज नई पीढ़ी के बच्चे भूल ही गए हैं कि वहां कभी ऐसा माहौल था. यह प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत रुचि लेने के कारण संभव हो पाया.

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

टीएमसी ने अपनी लिस्ट में 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. इसके अलावा 51 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है. टीएमसी ने इस बार 28 विधायकों को टिकट नहीं दिया है.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्य की सभी 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

ब्रिगेड मैदान पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने तैयारियों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में सभा करने वाले हैं. ऐसे में ब्रिगेड मैदान में तैयारियां जोरों पर है. इसी बीच बीजेपी के महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को ब्रिगेड मैदान का दौरा किया. यहां उन्होंने हो रही तैयारियों का जायजा लिया.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

केशव प्रसाद मौर्या ने टीएमसी नेताओं की तुलना कौरवों से की

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने टीएमसी कर्मियों और उनके सहयोगी दलों की तुलना कौरवों से की है. आज हावड़ा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि महाभारत के युद्ध मे भी कौरवों के पक्ष में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे, लेकिन जीत पांडवों की हुई थी. उन्होंने कहा कि हम सोनार बंग्ला का गठन करने के लिए, सुशासन लाने के लिए लड़ रहे हैं.

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon

टीएमसी की बैठक में पहुंचीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज टीएमसी की बैठक हो रही है. बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन होगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में पहुंच गई है. आज टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.


calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

असम में बिना CM उम्मीदवार के चुनाव लड़ेगी बीजेपी

असम चुनाव को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी असम में बिना सीएम उम्मीदवार के चुनाव मैदान में जाएगी.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी आज चुनावी राज्यों में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. पश्चिम बंगाल और असम के साथ अन्य राज्यों में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में जारी की जाएगी.

calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

बीजेपी चुनाव समिति की आज होने वाली बैठक टल गई है. चुनावी राज्यों में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के लिए बैठक का दौर चल रहा है.