logo-image

Assembly Election Result: विधानसभा चुनाव में जीत की गूंज विदेश में भी, ये कहा विदेशी मीडिया ने

अब इन राज्यों के नतीजों की चर्चा विदेश में भी हो रही है. तीन राज्यों में बीजेपी की जीत को कई मीडिया हाउस ने प्रमुखता से जगह दी है और पीएम मोदी के काम और रणनीति की तारीफ की है.

Updated on: 04 Dec 2023, 01:35 PM

नई दिल्ली:

Assembly Election Result: पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे आ गए हैं. इन राज्यों के नतीजों के अनुसार ये बता दिया है कि तीन राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. बीजेपी के पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक आज होने जा रही है. इस बैठक में इन तीन राज्यों के लिए चुनावी प्रयवेक्षक नियुक्त किए जाएंगे. लेकिन इस चुनाव में बीजेपी के जीत की गुंज विदेशों में भी सुनाई दे रही है. पीएम मोदी के काम, विजन और रणनीति की तारीफ हो रही है. 

एक और तेलंगाना में कांग्रेस विधानसभा में कब्जा करने में कामयाब हो गई है. वहीं बीजेपी राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ में राजभवन में एंट्री करने में सफल हो गई. बीजेपी ने इन सभी राज्यों में अपने सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया था. इन तीन राज्यों के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है मोदी मैजिक बरकरार है. वहीं अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये चुनाव सेमीफाइनल माना जा रहा था. ये जीत विपक्ष को एक बार फिर अपने रणनीति के बारे में विचार करने पर मजबूर कर देगी. 

बीजेपी की ताकत बढ़ी

अब इन राज्यों के नतीजों की चर्चा विदेश में भी हो रही है. तीन राज्यों में बीजेपी की जीत को कई मीडिया हाउस ने प्रमुखता से जगह दी है इसके साथ ही पीएम मोदी के काम और रणनीति की तारीफ की है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस न्यूज को कवर करते हुए लिखा है कि इन राज्यों में बीजेपी की जीत ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत में काफी इजाफा किया है. इसके साथ ही कांग्रेस की हार पार्टी की खराब हालत को दिखा रहा है. ये कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. ये परिणाम 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए उपयोगी साबित होगा. 

तीसरी बार बन सकते हैं पीएम

ब्लूमबर्ग ने इसको कवर करते हुए लिखा पीएम नरेंद्र मोदी की पॉपुलैरिटी जारी है. आगे लिखा राज्यों के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि जनता 2024 में तीसरी बार नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने जा रही है. आगे लिखा विपक्ष के खराब रिजल्ट यही बता रहे हैं कि पीएम मोदी अपने पद पर बने रहेंगे. 

एक दशक बाद भी लोकप्रिय

रॉयटर्स ने लिखा कि 10 साल के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकार है. रिपोर्ट बता रही है कि अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव में भी जीत मिल सकती है. आगे लिखा कि विपक्षी गठबंधन में तकरार की भी खबरें देखने को मिल रही है. वहीं एएफपी ने लिखा कि इन राज्यों के नतीजों में बीजेपी की जीत से पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. वहीं पूर्व पीएम नेहरू के वंशज राहुल गांधी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.