News Nation Logo

2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू, जेपी नड्डा ने बुलाई अहम बैठक

बैठक में भारतीय जनता पार्टी के सभी आठ महासचिव बी एल संतोष, दुष्यंत गौतम, भूपेंद्र यादव, सी टी रवि, डी पुरंदेश्वरी, अरुण सिंह, दिलीप सैकिया, कैलाश विजयवर्गीय और तरूण चुग के उपस्थित रहने की संभावना है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Jun 2021, 06:51:19 AM
जेपी नड्डा (JP Nadda)

जेपी नड्डा (JP Nadda) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • बैठक में भारतीय जनता पार्टी के सभी आठ महासचिव हो सकते हैं शामिल
  • पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे सेवा ही संगठन अभियान की समीक्षा की जा सकती है
  • अगले साल यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर, गुजरात और हिमाचल में चुनाव हैं

नई दिल्ली:

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda)  ने आज यानि शनिवार को शुरू होने वाली दो दिवसीय बैठक बुलाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेपी नड्डा इस बैठक में पार्टी के  महासचिवों के साथ आगामी चुनावों को लेकर अहम चर्चा कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद यह पहली बैठक है जिसमें सभी नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना जताई जा रही है. बैठक में भारतीय जनता पार्टी के सभी आठ महासचिव बी एल संतोष, दुष्यंत गौतम, भूपेंद्र यादव, सी टी रवि, डी पुरंदेश्वरी, अरुण सिंह, दिलीप सैकिया, कैलाश विजयवर्गीय और तरूण चुग के उपस्थित रहने की संभावना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के साथ-साथ कोरोना महामारी से पैदा हुई स्थितियां और पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे 'सेवा ही संगठन' अभियान की समीक्षा की जा सकती है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी हाईकमान के द्वारा यह बैठक ऐसे समय में बुलाई जा रही है जब कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के प्रबंधन को लेकर सरकार की हर तरफ से आलोचना हो रही है. विपक्षी पार्टियां कोविड के प्रबंधन के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की घेराबंदी करने में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस तरह की बैठक का बुलाया जाना काफी अहम हो जाता है. बता दें कि पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह और संगठन महासचिव बी एल संतोष ने उत्तर प्रदेश का दौरा किया था और राज्य के विधायकों के साथ अलग-अलग बैठकें भी की थीं. 

अगले साल कई राज्यों में है विधासभा चुनाव

बता दें कि राधामोहन सिंह उत्तर प्रदेश के प्रभारी हैं. गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के अलावा गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं 2022 के आखिर में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव इसलिए भी बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में इसकी सरकार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से शुरू होने वाली बैठक में पिछले दिनों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा की संभावना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 06:51:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो