logo-image
Live

Assembly Election 2021 Updates: ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से भरा नामांकन, थोड़ी देर में रोड शो

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. बंगाल में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नामांकन दाखिल करेंगी. इसके बाद उनका रोड शो भी होगा.

Updated on: 10 Mar 2021, 04:11 PM

नई दिल्ली:

Assembly Elections Live Update: विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. बंगाल में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नामांकन दाखिल करेंगी. इसके बाद उनका रोड शो भी होगा. वहीं तमिलनाडु में कमल हासन की पार्टी ने 154 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की आज घोषणा की जा सकती है.  बता दें कि जिन राज्यों में चुनाव होना है, उनमें पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु शामिल हैं. चुनाव की सभी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज नेशन के साथ...

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. 


calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी का रोड शो नंदीग्राम के टेंगुआ से शुरू होकर जानकी मंदिर तक चलेगा. 

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी नामांकन भरने के लिए हल्दिया पहुंच गई हैं. नामांकन से पहले ममता बनर्जी का रोड शो भी होगा.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

बीजेपी की एक और लिस्ट जारी

पश्चिम बंगाल और असम के लिए बीजेपी ने जारी की लिस्ट. सूची में असम के तीन प्रत्याशी और बंगाल के दो प्रत्याशी शामिल हैं.


calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी का थोड़ी देर में रोड शो

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थोड़ी देर में नंदीग्राम से नामांकन दाखिल करेंगी. इसके बाद उनका रोड शो भी है. जानकारी के मुताबिक नामांकन से पहले ममता शिवमंदिर भी जाएंगी. 

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने IPS पी. नीरजनयन को बनाया बंगाल का नया DGP

चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र (Virendra) का ट्रांसफर कर दिया है. यहां अब आईपीएस पी, नीरजनयन को डीजीपी बनाया गया है. चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि वीरेंद्र को अभी चुनाव से जुड़े किसी भी काम में नहीं लगाया जाएगा. चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को निर्देश भेजा और कहा कि वीरेंद्र को तत्काल प्रभाव से पुलिस महानिदेश के पद से हटाया जाए और उन्हें कोई भी ऐसा पद ना दिया जाए तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी कार्यों से जुड़ा हो.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

इसी तरह असम विधानसभा चुनाव में भाजपा के कुल 20 नेता स्टार कैंपेनर होंगे. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, नरेंद्र सिंह तोमर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन भी स्टार कैंपेनर होंगे.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

बंगाल में इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास और बाबूलाल मरांडी, टीएमसी से भाजपा में आने वाले सुवेंदु अधिकारी, भाजपा सांसद मनोज तिवारी, बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, सांसद मनोज तिवारी को भी स्टार कैंपेनर लिस्ट में जगह मिली है.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों राज्यों के स्टार कैंपेनर बने हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के हवाले से जारी सूची के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्रियों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, अर्जुन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान और स्मृति ईरानी प्रमुख हैं. 


 

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. यह लिस्ट भाजपा ने चुनाव आयोग को भेजी है. पश्चिम बंगाल में 40 नेताओं को तो असम में 20 नेताओं को पार्टी ने स्टार कैंपेनर बनाया है.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने असम चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, नरेन्द्र तोमर, सीएम योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, एन बीरेन सिंह आदि का नाम शामिल है.


calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

बीजेपी संसदीय दल की बैठक

बीजेपी संसदीय दल की थोड़ी देर में पार्टी मुख्यालय पर बैठक होगी. बैठक में पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा. बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, डॉ एस जयशंकर और प्रहलाद पटेल बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. 


calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से शुरू होंगे.