News Nation Logo

ममता बनर्जी की नींव झूठ पर आधारित है. वे झूठी हैं: शुवेंदु अधिकारी

विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) : गृहमंत्री अमित शाह असम में दो जगहों पर रैली करेंगे. बंगाल में उनका रोड शो भी है. टीएमसी आज अपना मेनीफेस्टो जारी करेगी. उधर राजनाथ सिंह की भी असम में रैली है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Mar 2021, 11:11:26 PM
amit shah rally in ranibandh

ममता बनर्जी की पुरुलिया और अमित शाह की झारग्राम में रैली (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

Assembly Elections Live Update: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) के लिए प्रचार तेज हो गया है. आज यानि सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुरुलिया में रैली करेंगी. वहीं गृहमंत्री अमित शाह की झारग्राम में रैली करेंगे. दूसरी तरफ टीएमसी घोषणा पत्र जारी करने तिथि पर फैसला ले सकती है.  बता दें कि जिन राज्यों में चुनाव होना है, उनमें पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु शामिल हैं. चुनाव की सभी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज नेशन के साथ...

LIVE TV NN

NS

NS

एक अन्य मामला जो CBI के पास लंबित है उन्होंने उसके बारे में भी उल्लेख नहीं किया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नींव झूठ पर आधारित है. वे झूठी हैं: शुवेंदु अधिकारी, भाजपा

माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया.  मैंने आज इसके खिलाफ आपत्ति जताई. ऐसे छह मामले हैं जिनका उन्होंने नामांकन पत्र में उल्लेख नहीं किया है. 2018 में असम में 5 मामले दर्ज किए गए लेकिन उन्होंने उनका उल्लेख नहीं किया: शुवेंदु अधिकारी, भाजपा

पश्चिम बंगाल के हल्दिया नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष श्यामल कुमार आदक, टीएमसी पार्षद स्वपन दास और सुप्रिया मैती और अन्य लोग आज कोलकाता में भाजपा नेता मुकुल रॉय की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.

ममता दीदी के पैर में चोट आई है. अब ये तय नहीं हो रहा चोट कैसे आई. चुनाव आयोग कहता है हमला नहीं हुआ है हादसा हुआ है. दीदी आपके पैर में चोट आई आप बहुत दुखी हो गईं. आपकी राजनीतिक हिंसा ने मेरे 130 कार्यकर्ताओं की जान ली है आप उनकी माताओं का दर्द जानती हैंं: गृह मंत्री

टोल मनी शासन को बदलना होगा. बंगाल में बीजेपी की सरकार 5 साल तक चलेगी

बंगाल में कट मनी कल्चर और सिंडिकेट राज्य खत्म होगा. यह चुनाव सोनार बांग्ला की नींव रखेंगे. 

130 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. उनका दर्द महसूस नहीं करती हैं ममता दीदी. 

अपने दर्द की बात करने वाली ममता बनर्जी क्या उस दर्द को जानती है जिसमें उनकी राजनीतिक हिंसा में बेगुनाह का खून बहा है.

ममता चोट पर राजनीति कर रही हैं. बंगाल की जनता वोट से जवाब देगी. 

आदिवासियों की बात करने वाली ममता दीदी ने आदिवासियों का हक मारा है. हक मारने वाले लड़ाई क्या लड़ेंगे...

बंगाल के रानीबांध में आयोजित रैली में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह.रानीबांध में अमित शाह ने कहा बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर ममता सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है. ये चुनाव बंगाल का भविष्य तय करेंगे. 

कोई भी मेरी आवाज को दबा नहीं सकता. मैं थकने और रुकने वाली नहीं हूं. बंगाल को बचाने के लिए अंतिम सांस तक लड़ूंगी

बीजेपी किसानों का भला नहीं चाहती है. किसानों के लिए लड़ाई हमने लड़ी है

केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस के दाम बढ़ा दिए.

बीजेपी पैसे से वोट खरीदना चाहती है. आप पैसों के लिए जमीर को कतई नहीं बेचे.

किसानों ही नहीं आदिवासियों के हक में भी कानून बनाया.

पुरुलिया में घर-घर पानी पहुंचाने की कोशिश की टीएमसी सरकार ने


 

जनता के लिए मुझे व्हीलचेयर पर निकलना पड़ा.


 

लोगों का दर्द मेरे दर्द से ज्यादा. चोट लगी लेकिन सौभाग्य से बच गई.


 

बंगाल को बचाने की लड़ाई ही अब सर्वोपरि. बीजेपी से बंगाल को बचाना ही होगा.

ममता बनर्जी ने किसानों के मसले पर किया पलटवार. कहा किसानों के हक में हमने लड़ाई लड़ी

व्हील चेयर पर पहुंचीं ममता

ममता बनर्जी व्हील चेयर पर पुरुलिया की रैली में पहुंचीं हैं. वह थोड़ी देर में लोगों को संबोधित करेंगी. 


अमित शाह बोले- मैं आज इस रैली में उपस्थित सभी आदिवासी भाइयों से कहना चाहता हूं कि आज एक संकल्प करके जाइये कि हमारे विकास में जो सरकार आड़े आ रही है, उसे हटाकर ही हम दम लेंगे. 

अमित शाह बोले- मैं आज इस रैली में उपस्थित सभी आदिवासी भाइयों से कहना चाहता हूं कि आज एक संकल्प करके जाइये कि हमारे विकास में जो सरकार आड़े आ रही है, उसे हटाकर ही हम दम लेंगे. 

हर तहसील में एकलव्य स्कूल बनाने का काम किया जाएगा. केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ हर गरीब तक पहुंचाया जाएगा. 

अमित शाह बोले- आज मैं झारग्राम में प्रचार के लिए आने वाला था, दुर्भाग्य से मेरा हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया और मैं आप लोगों के दर्शन करने के लिए उपस्थित नहीं हो पाया. 

अमित शाह की झारग्राम में वर्चुअल रैली शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रचार खत्म होने से पहले वह झारग्राम के लोगों का दर्शन करने जरूर आएंगे. 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण उनका झारग्राम दौरा रद्द हो गया है. अब वह रैली को वर्चुअल संबोधित करेंगे.

गोरखपुर के सांसद रवि किशन बंगाल चुनाव के स्टार प्रचारक बनाए गए हैं और कल से वह बंगाल में जनसभा करने के लिए जा रहे हैं. रवि किशन ने ममता बनर्जी के एक्सीडेंट पर फगुआ के अंदाज़ में चुटकी लेते हुए कहा कि " व्हील चेयर पर दीदी बैठे, सबसे मांगे वोट, 24 घंटे में प्लास्टर कट गया, यह कैसी थी चोट...जोगीरा सा रा रा रा"

कूचबिहार में भिड़े बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई है. आरोप है कि रविवार देर रात दोनों राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर हमला करने के साथ ही इलाके में जमकर बमबाजी भी की. घटना की वजह से पूरे इलाके में तनाव पूर्ण माहौल देखने को मिला. घटना की सूचना मिलने के बाद दिनहाटा थाना पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल से कई बम बरामद किया हैं. घटना के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव पूर्ण माहौल बना हुआ है.

ममता बनर्जी की आज पुरुलिया में रैली

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी आज व्हील चेयर पर पुरुलिया में रैली करेंगी. चोट लगने के बाद कोलकाता से बाहर ममता की ये पहली रैली होगी. वह दोपहर 1.30 बजे पुरूलिया के झालदा में रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद वह दोपहर तीन बजे पुरूलिया के बलरामपुर में भी रैली करेंगी. 


 

BJP के केरल राज्य अध्यक्ष के. सुरेंद्रन दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

केरल में भाजपा के राज्य अध्यक्ष के. सुरेंद्रन दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे. पहली बार राज्य में भाजपा का कोई उम्मीदवार दो सीटों से मैदान में है. सुरेंद्रन कासरगोड की मंजेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसी सीट से 2016 के चुनाव में वह मुस्लिम लीग के प्रत्याशी अब्दुल रजक से 86 सीटों से हार गए थे. इसके अलावा सुरेंद्रन पतनमतिटटा जिले की कोन्नी सीट से चुनाव लड़ेंगे. यह वही सीट है, जिसमें सबरीमाला मंदिर आता है. हाल में हुए लोकल बॉडी चुनाव में भाजपा ने कोन्नी सीट पर अच्छा प्रदर्शन किया था.

First Published : 15 Mar 2021, 08:02:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.