News Nation Logo
Banner

By Election : मध्य प्रदेश में सचिन पायलट करेंगे चुनाव प्रचार, कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीट, गुजरात की 8 विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीट, झारखंड की 2 सीटों पर उपचुनाव, छत्तीसगढ़ की 1 सीट, कर्नाटक में 2 सीट, हरियाणा में 1 सीट,मणिपुर में 2, उड़ीसा में 2, तेलंगाना में 1 सीट  और नगालैंड में 2 सीट.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Oct 2020, 03:24:53 PM
By Election in 11 States

उपचुनाव Live अपडेट (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

देश के 56 विधनसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कम ली है. 3 नवंबर को इन सीटों पर वोटिंग होगी. जिनमें मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीट, गुजरात की 8 विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीट, झारखंड की 2 सीटों पर उपचुनाव, छत्तीसगढ़ की 1 सीट, कर्नाटक में 2 सीट, हरियाणा में 1 सीट,मणिपुर में 2, उड़ीसा में 2, तेलंगाना में 1 सीट  और नगालैंड में 2 सीट पर उपचुनाव होंगे.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आयोजित चुनावी रोड शो में अनुमति की शर्तों का उल्लंघन किया गया. जिसके चलते बीजेपी के एक स्थानीय नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) पार्टी के लिये मध्य प्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार (Election Campaign) करेंगे.

यूपी उपचुनाव में सहानुभूति कार्ड का होगा लिटमस टेस्ट


उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें चार सीटों पर किसी ना किसी विधायक के निधन के कारण चुनाव हो रहा है. चुनावी बयार में सहानुभूति काफी महत्व रखती है. उपचुनावों में सहानुभूति का मुद्दा कितना प्रमुख है, इसका लिटमस टेस्ट होगा.


सोशल मीडिया पर 'गद्दार रेड कार्ड' जारी करने पर पूर्व मंत्री पर प्रकरण दर्ज


मध्य प्रदेश में हो रहे उप-चुनाव में गद्दार बड़ा मुददा बना हुआ है. इसी को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुभाष सोजतिया ने सोशल मीडिया पर 'गददार रेड कार्ड' साझा किया और उसमें सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार व मंत्री हरदीप सिंह डंग पर हमला बोला. इसके बाद उनके खिलाफ चुनाव आयोग ने प्रकरण दर्ज कर लिया है.


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गद्दार रेड कार्ड अभियान चलाया था. इसी के तहत पूर्व मंत्री सोजतिया ने भी सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी उम्मीदवार और मंत्री हरदीप सिंह डंग को लेकर गददार रेड कार्ड जारी किया.


कमल नाथ के 15 माह पर शिवराज की 5 माह की बैलेंस शीट भारी : सिंधिया


कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कमल नाथ ऐसे मुख्यमंत्री थे जो 15 माह मुख्यमंत्री रहे और बल्लभ भवन से बाहर नहीं निकले, प्रदेश के विकास की चिंता नहीं की, यही कारण है कि उनके 15 महीने के शासनकाल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पांच माह की बैलेंस सीट भारी है.


समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बाद अब BJP ने भी दावा किया है कि वो विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटें जीतेगी. कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ज़मीन पर कहीं नहीं हैं.


 

First Published : 20 Oct 2020, 07:30:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो