logo-image

असम के पूर्व CM तरुण गोगोई का गुवाहाटी में निधन, 3 बार बने थे मुख्यमंत्री

तरुण गोगोई की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. उनकी सेहत में लगातार गिरावट होती जा रही थी जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी.

Updated on: 23 Nov 2020, 06:28 PM

नई दिल्ली:

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का सोमवार की शाम को लगभग 6 बजे निधन हो गया. वो पिछले कुछ दिनों से काफी बीमार चल रहे थे. 84 वर्षीय तरुण गोगोई तीन बार असम के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी निभा चुके थे इसके अलावा वो 6 बार सासंद भी रहे. असम के गुवाहाटी के एक अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांसें लीं. उनके निधन की जानकारी मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्वसरमा ने दी. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तरुण गोगोई के निधन पर शोक व्यक्त किया है उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है, श्री तरुण गोगोई एक सच्चे कांग्रेसी नेता थे. उन्होंने अपना जीवन असम के सभी लोगों और समुदायों को एक साथ लाने के लिए समर्पित कर दिया था. मेरे लिए, वह एक महान और बुद्धिमान शिक्षक थे. मैं उसे बहुत प्यार करता था और उसका सम्मान करता था. मैं उन्हें हमेशा याद रखूंगा मैं उनके परिवार के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.  

आपको बता दें कि इसके पहले तरुण गोगोई की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. उनकी सेहत में लगातार गिरावट होती जा रही थी जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी. शनिवार को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से वो अपने घर में अचानक बेहोश हो गए थे. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को भर्ती कराया गया था.