logo-image

ब्लू व्हेल गेम: असम में छात्र ने की इमारत से कूद कर आत्महत्या की कोशिश

ब्लू व्हेल एक ऐसा ऑनलाइन खेल है जिसमें हर दिन टास्क दिए जाते हैं। ये गेम पूरे 50 दिन अलग-अलग खतरनाक टास्क देता है और आखिरी टास्क के तौर पर यह खेल सुसाइड करने के लिए कहता है।

Updated on: 15 Sep 2017, 09:47 AM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के बढ़ते खतरे के बीच असम के सिलचर में 22 साल के एक छात्र के दो मंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की खबर आई है।

पुलिस के मुताबित यह घटना ब्लू व्हेल गेम के कारण हो सकती है। पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बने ब्लू व्हेल गेम से जुड़ा सिलचर में यह पहला मामला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्र की पहचान गौरव सूत्रधार के तौर पर हुई है जो अपने चाचा के घर रह रहा था। गौरव थर्ड सेमेस्टर का छात्र है। उसे सिल्चर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने आगरा की बालाएं पहुंचीं होशंगाबाद

हालांकि, इसी महीने की शुरुआत में असम में कथित तौर पर ब्लू व्हेल खेलने का एक मामला सामने आ चुका है। इसके तहत गुवाहाटी के 10वीं के एक छात्र के हाथ पर बने निशान और संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए उसे मनोचिकित्सक के पास ले जाना पड़ा था।

बताते चलें कि ब्लू व्हेल एक ऐसा ऑनलाइन खेल है जिसमें हर दिन टास्क दिए जाते हैं। ये गेम पूरे 50 दिन अलग-अलग खतरनाक टास्क देता है और आखिरी टास्क के तौर पर यह खेल सुसाइड करने के लिए कहता है।

अब तक इस खूनी खेल के चंगुल में फंस कर भारत सहित दुनिया के दूसरे देशों में कई लोग अपनी जान गंवा चुके है।

यह भी पढ़ें: यूपी, महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान ने किया कर्ज माफी का ऐलान, दो हफ्तों से चल रहा था किसान आंदोलन