logo-image

गुजरात: असम पुलिस ने कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को किया गिरफ्तार

वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी पालनपुर के सर्किट हाउस में रुके हुए थे. इसी बीच देर रात करीब 11.30 बजे असम पुलिस की एक टीम पालनपुर सर्किट हाउस पहुंची और जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 21 Apr 2022, 08:51 AM

highlights

  • कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी गिरफ्तार
  • असम पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • पालनपुर सर्किट हाउस से किया गिरफ्तार

अहमदाबाद:

असम पुलिस ने गुजरात में छापेमारी की और कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार कर लिया. जिग्नेश मेवाणी उस समय पालनपुर सर्किट हाउस में थे, जब असम पुलिस वहां पहुंची. असम पुलिस ने असम में दर्ज मामलों के आधार पर जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार कर लिया, और उन्हें तुरंत लेकर अहमदाबाद रवाना हो गई. बता दें कि जिग्नेश मेवाणी दलित नेता हैं और वडगाम से विधायक हैं. उन्होंने निर्दलीय चुनाव जीता था और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

जानकारी के मुताबिक, वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी पालनपुर के सर्किट हाउस में रुके हुए थे. इसी बीच देर रात करीब 11.30 बजे असम पुलिस की एक टीम पालनपुर सर्किट हाउस पहुंची और जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार कर लिया. जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी की जानकारी उनके समर्थकों ने दी है.

समर्थकों का आरोप, एफआईआर की कॉपी नहीं दिखाई

जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों के मुताबिक असम पुलिस की टीम ने अपने यहां दर्ज मामले का हवाला देते हुए गिरफ्तारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है. समर्थकों का आरोप है कि असम पुलिस की ओर से उनको एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई, जो कथित रूप से उनके खिलाफ दर्ज है.

चुनाव से पहले गरमाई सियासत

बताया जाता है कि जिग्नेश मेवाणी को लेकर असम पुलिस के पुलिसकर्मी सड़क मार्ग से अहमदाबाद के लिए रवाना हुए हैं. अहमदाबाद से जिग्नेश मेवाणी को लेकर असम पुलिस ट्रेन से गुवाहाटी के लिए रवाना हो सकती है. फिलहाल, जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी से सूबे की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है. कांग्रेस के बड़े दलित चेहरे जिग्नेश को ऐसे समय में गिरफ्तार किया गया है, जब इसी साल गुजरात में चुनाव होने हैं.