News Nation Logo
Banner

असमः चार बार के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी बीजेपी में शामिल

तीन दिन पहले कांग्रेस आलाकमान और राहुल गांधी पर आरोप लगाकर कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Jun 2021, 01:08:59 PM
Assam MLA Rupjyoti Kurmi

असमः चार बार के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी बीजेपी में शामिल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

तीन दिन पहले कांग्रेस आलाकमान और राहुल गांधी पर आरोप लगाकर कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है. विधायक रूपज्योति कुर्मी ने शुक्रवार को आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस आलाकमान अपने युवा नेताओं की बजाय बुजुर्ग नेताओं को प्राथमिकता देता है और इसी वजह से सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति खराब हो गई है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी आगे नहीं बढ़ पाएगी, क्योंकि वह नेतृत्व करने में समक्ष नहीं हैं. विधायक ने कांग्रेस आलाकमान के साथ ही राहुल गांधी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे.

चार बार के विधायक हैं रूपज्योति कुर्मी 
पूर्व कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी बीजेपी में शामिल हो गये हैं. बीते शुक्रवार उन्होंने कांग्रेस को बाय कर दिया था. कुर्मी असम से चार बार कांग्रेस के विधायक रहे हैं. रुपज्योति कुर्मी ने राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस आगे नहीं बढ़ सकती है. 

यह भी पढ़ेंः बंगाल हिंसा की NHRC जांच पर ममता को झटका, HC ने बरकरार रखा फैसला

दरअसल राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र के बाद अब कांग्रेस के भीतर घमासान की आंच पूर्वोत्तर राज्यों पर पहुंच गई है. कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि कांग्रेस अपने युवा नेताओं की नहीं सुन रही है. इसलिए कांग्रेस की स्थिति सभी राज्यों में बिगड़ती जा रही है. मैं विधानसभा अध्यक्ष से मिलूंगा और अपना इस्तीफा दे दूंगा. राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं, अगर वह पार्टी के शीर्ष पर रहते हैं तो कांग्रेस आगे नहीं बढ़ेगी.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस के लिए कई राज्यों से अच्छी खबर नहीं आ रही हैं. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्दू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तकरार किसी से छुपी नहीं है. वहीं राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच कलह कई बार खुलकर सामने आ चुकी हैं. महाराष्ट्र में भी ऐसी ही स्थिति है. अब पूर्वोत्तर राज्यों कर कांग्रेस की अंदरूनी कलह पहुंच चुकी है.

First Published : 21 Jun 2021, 12:51:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.