logo-image

राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ... असम में कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी का इस्तीफा

असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान अपने युवा नेताओं की बजाय बुजुर्ग नेताओं को प्राथमिकता देता है और इसी वजह से सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति खराब हो गई है.

Updated on: 18 Jun 2021, 11:32 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र के बाद अब कांग्रेस के भीतर घमासान की आंच पूर्वोत्तर राज्यों पर पहुंच गई है. असम के कांग्रेस विधायक ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाकर इस्तीफा देने की बात कही है. विधायक ने कांग्रेस आलाकमान के साथ ही राहुल गांधी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं. असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान अपने युवा नेताओं की बजाय बुजुर्ग नेताओं को प्राथमिकता देता है और इसी वजह से सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति खराब हो गई है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी आगे नहीं बढ़ पाएगी, क्योंकि वह नेतृत्व करने में समक्ष नहीं हैं.

कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि कांग्रेस अपने युवा नेताओं की नहीं सुन रही है. इसलिए कांग्रेस की स्थिति सभी राज्यों में बिगड़ती जा रही है. मैं विधानसभा अध्यक्ष से मिलूंगा और अपना इस्तीफा दे दूंगा. राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं, अगर वह पार्टी के शीर्ष पर रहते हैं तो कांग्रेस आगे नहीं बढ़ेगी.

अब उनके जल्द ही बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. उन्होंने असम विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. कुर्मी ने अपना इस्तीफा असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी को सौंपा.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस के लिए कई राज्यों से अच्छी खबर नहीं आ रही हैं. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्दू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तकरार किसी से छुपी नहीं है. वहीं राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच कलह कई बार खुलकर सामने आ चुकी हैं. महाराष्ट्र में भी ऐसी ही स्थिति है. अब पूर्वोत्तर राज्यों कर कांग्रेस की अंदरूनी कलह पहुंच चुकी है.