logo-image

स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे का दावा, मोदी सरकार गोमूत्र से बना रही कैंसर की दवा

मोदी सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दावा किया है कि कैंसर जैसी कई असाध्य बीमारियों को दूर करने के लिए गोमूत्र का सहारा लिया जा रहा है.

Updated on: 08 Sep 2019, 06:28 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दावा किया है कि कैंसर जैसी कई असाध्य बीमारियों को दूर करने के लिए गोमूत्र का सहारा लिया जा रहा है. शनिवार को अश्विनी कुमार चौबे ने तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर से वार अगेंस्ट कैंसर मुहिम की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में इस बात का दावा किया.

अश्विनी चौबे ने कहा,'आज कैंसर जैसी कई असाध्य बीमारियों की दवा गोमुत्र के उपयोग से बनाई जा रही हैं. सरकार का आयुष्मान मंत्रालय भी इस पर काम कर रहा है.'

इसे भी पढ़ें:सीएम कमलनाथ ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, 'सिंधिया गुट' की बगावत पर जताई चिंता

अश्विनी चौबे ने न्यू इलेक्टा लीनियर अक्सेरोटरी-एसआरहच फ्री पीडियाट्रिक ऑन्कोलॉजी वार्ड का उद्धघाटन किया. उद्धघाटन के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि जिनोमिक स्तर पर कैंसर से निपटना है. अश्विनी चौबे ने इस दौरान आयुष्मान भारत का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत गरीब परिवारों को भी लाभ मिल रहा है.
बात करें कैंसर जीनोमिक्स की तो राष्ट्रीय स्तर पर मिलने वाली यह अपनी तरह की पहली और एक अद्वितीय सुविधा है। जिसे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (IITM), चेन्नई में स्थापित किया जाएगा.