logo-image

अशोक गहलोत तीसरी बार संभालेंगे राजस्थान की कमान, राहुल गांधी का जताया आभार

राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. अशोक गहलोत प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे जबकि सचिन पायलट उप-मुख्यमंत्री होंगे.

Updated on: 14 Dec 2018, 08:00 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. अशोक गहलोत प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे जबकि सचिन पायलट उप-मुख्यमंत्री होंगे. इस फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुहर लगाई. इसकी घोषणा पार्टी के पर्यवेक्षक के.सी.वेणुगोपाल ने की. उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लिया गया है.राजस्थान में बीजेपी को हराकर कांग्रेस सत्ता में काबिज हुई है. सीएम और उपमुख्यमंत्री के ऐलान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन पायलट ने कहा कि मेरा और अशोक जी का जादू चल गया.  जोधपुर के रहने वाले गहलोत 1998 से 2003 और 2008 से 2013 तक राजस्थान के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजभवन में शाम सात बजे राजयपाल कल्याण सिंह से मुलाकात करेंगे. राजयपाल को विधायक दल के नेता के नाम के साथ विधायकों की सूची भी सौंपी जाएगी.  

अशोक गहलोत ने कहा, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी और नवनिर्वाचित विधायकों का इस फैसले के लिये आभारी हूं कि मुझे एक बार और राजस्थान के लोगों की सेवा करने का अवसर मिलेगा. जिन मुद्दों को लेकर हम चले थे उनकी भावना के अनुरूप हम राजस्थान के अंदर सुशासन देंगे.'

नामों के औपचारिक ऐलान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों दावेदारों के साथ फोटो ट्वीट की थी. नामों के औपचारिक ऐलान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  ने दोनों दावेदारों के साथ फोटो ट्वीट की थी.  इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन दिया है 'यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान.'

मुख्यमंत्री पद के दावेदारों गहलोत और सचिन पायलट ने गुरुवार को दिल्ली में राहुल से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम की गुरूवार रात को घोषणा की थी. कमलनाथ एमपी के नए मुख्यमंत्री होंगे जबकि कोई उप-मुख्यमंत्री नहीं होगा. फ़िलहाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ऐलान होना अभी बाकी है.