logo-image

आशा भोसले ने डर भगाने के लिए लता मंगेशकर की सलाह को याद किया

आशा भोसले ने डर भगाने के लिए लता मंगेशकर की सलाह को याद किया

Updated on: 08 Jul 2021, 06:55 PM

मुंबई:

प्रतिष्ठित गायिका आशा भोसले ने याद किया है कि उनकी बड़ी बहन और पाश्र्वगायिका लता मंगेशकर ने उन्हें क्या कहा था, जब वह एक गीत रिकॉर्ड कराने से पहले घबराई हुई थीं।

आशा भोसले ने क्लासिक नंबर आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा के निर्माण को याद किया, जिसे उन्होंने मोहम्मद रफी के साथ 1966 की सुपरहिट तीसरी मंजिल के लिए रिकॉर्ड कराया था। सदाबहार गीत मजरूह सुल्तानपुरी के गीतों पर आरडी बर्मन द्वारा रचित था।

उन्होंने कहा, यह गाना मेरे लिए गाना बहुत मुश्किल था। एक दिन आरडी बर्मन मेरे घर आए, बाजा लिया और बैठ गए। उन्होंने मुझसे इसे गाने के लिए अनुरोध किया। जब मैंने उन्हें ओ आ जा आ आ आ पार्ट बजाते हुए सुना, तो मैं थोड़ी घबराई हुई थी, क्योंकि मुझे लगा कि मैं इसके साथ न्याय नहीं कर पाऊंगी। हालांकि मैंने उन्हें बताया कि मैं चार से पांच दिनों के बाद गाना गाने की कोशिश करूंगी।

वह याद करती हैं, मैंने अपनी कार में मुख्य धुन का अभ्यास इतनी बार शुरू किया कि एक दिन मेरा ड्राइवर चिंतित हो गया। एक बार जब मैं घर पहुंचा, तो उसने मुझसे अचानक पूछा कि क्या मैं अस्पताल जाना चाहता हूं, क्योंकि उसे लगा कि मैं सांस के लिए हांफ रही हूं। यह वास्तव में एक था मजेदार क्षण!

आशा आगे कहती हैं, मैं लता मंगेशकर से मिलने गई और उन्हें अपनी आशंकाओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा, तुम भूल रही हो कि तुम पहले मंगेशकर हो और बाद में भोसले। जाओ गाना गाओ, तुम अच्छा करोगी।

यह गाना फिल्म के रिलीज होने पर बहुत हिट हुआ और आज इसे एक क्लासिक सॉन्ग माना जाता है।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित इंडियन आइडल 12 पर ओपनिंग के दौरान हुई घटना को याद किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.