logo-image

सर्जरी के लिए आसाराम को मथुरादास माथुर हॉस्पिटल लाया गया, खून की भी कमी

कोरोना से संक्रमित होने के कारण अभी तक उनका एम्स में इलाज चल रहा था. लेकिन जानकारी के मुताबिक अब एंडोस्कोपी करवाने के लिए उन्हें एम्स से मथुरादास माथुर हॉस्पिटल लाया गया है.

Updated on: 17 May 2021, 12:42 PM

highlights

  • आसाराम के शरीर में खून की काफी कमी
  • अस्पताल में कई यूनिट खून चढ़ाया गया
  • हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर 21 को होगी सुनवाई

नई दिल्ली:

यौन उत्पीड़न मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम बापू (Asaram Bapu) इन दिनों बीमार हैं. कोरोना से संक्रमित होने के कारण अभी तक उनका एम्स में इलाज चल रहा था. लेकिन जानकारी के मुताबिक अब एंडोस्कोपी करवाने के लिए उन्हें एम्स से मथुरादास माथुर हॉस्पिटल लाया गया है. आसाराम को अल्सर की भी समस्या है. यहां उनकी सर्जरी कराई जाएगी. जानकारी के मुताबिक सर्जरी से पहले आसाराम को कई यूनिट खून भी चढ़ाया जा रहा है. क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार आसाराम के शरीर में खून की कमी है. 

ये भी पढ़ें- नारदा केस में टीएमसी के नेताओं की गिरफ्तारी के बाद BJP ने बोला हमला

आसाराम बापू (Asaram Bapu) हाल ही में कोरोना की चपेट में आए थे. जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालात और बिगड़ गई है. इस वजह से उन्हें अब नार्मल वार्ड से AICU कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया था. अब जानकारी मिल रही है कि उनको अल्सर की भी समस्या है, जिसकी सर्जरी के लिए उन्हें एम्स से मथुरादास माथुर हॉस्पिटल लाया गया है. बता दें कि आसाराम को कोरोना होने के बाद उनको बाद सांस फूलने की शिकायत हुई. जिसके बाद उसे जोधपुर सेंट्रल जेल से एमजी अस्पताल और बाद में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), जोधपुर में एडमिट किया गया था. 

ये भी पढ़ें- मंत्री फिरहाद हाकिम की गिरफ्तारी के बाद बंगाल में बवाल, ममता बनर्जी CBI दफ्तर पहुंचीं

वहीं गुरुवार को हाई कोर्ट की जोधपुर खंडपीठ ने अंतरिम जमानत की उसकी अर्जी पर सुनवाई की. कोर्ट ने उसका इलाज एम्स में कराने के निर्देश दिए और मामले की अगली सुनवाई 21 मई को तय की. कोर्ट में दाखिल अपनी जमानत याचिका में आसाराम ने कहा है कि वह कोरोना पॉजिटिव है और हरिद्वार में आयुर्वेदिक उपचार के लिए जाना चाहता है. इसलिए उसे जमानत दी जाए. इस पर खण्डपीठ ने आसाराम का इलाज एम्स में करने के आदेश दिया और अगली सुनवाई के दौरान एम्स को आसाराम के स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर नई रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए.