News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान संकट पर होने वाली बैठक में असदुद्दीन ओवैसी होंगे शामिल

भारतीय विदेश मंत्रालय ने 26 अगस्त की सुबह 11 बजे अफगानिस्तान संकट को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी इस बैठक में शामिल होंगें.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 24 Aug 2021, 05:48:39 PM
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • अफगानिस्तान संकट पर होने वाली बैठक में असदुद्दीन ओवैसी होंगे शामिल
  • सर्वदलीय बैठक में शामिल होने को लेकर असदुद्दीन ओवैसी को मिला निमंत्रण
  • अफगानिस्तान संकट पर विदेश मंत्रालय ने 26 अगस्त को बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली:

भारतीय विदेश मंत्रालय ने 26 अगस्त की सुबह 11 बजे अफगानिस्तान संकट को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  भी इस बैठक में शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को बैठक में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है. गौरतलब है कि सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने एक ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं को फ्लोर पर ब्रीफ करने का विदेश मंत्रालय को निर्देश दिया है.

 यह भी पढ़ें: तालिबान को लेकर आज हो सकता है बड़ा फैसला, एक मंच पर दिखेंगी दुनिया की 7 बड़ी ताकतें

अफगानिस्तान संकट पर पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की ये बात

अफगानिस्तान संकट पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की. रुस के राष्ट्रपति से बातचीत की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट (Tweet) कर दी. उन्होंने इस बातचीत को लेकर कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में हाल के घटनाक्रम पर अपने मित्र राष्ट्रपति पुतिन के साथ विस्तृत और उपयोगी विचारों का आदान-प्रदान किया. हमने द्विपक्षीय एजेंडे के मुद्दों पर भी चर्चाएं की, जिसमें COVID-19 के खिलाफ भारत-रूस सहयोग शामिल है. उन्होंने कहा कि हम मुद्दों पर करीबी परामर्श जारी रखने पर सहमत हुए. 

 यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों की मौजूदगी पर तालिबान की अमेरिका को खुली धमकी

बता दें कि मंगलवार से पहले सोमवार की शाम को प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान संकट पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (German Chancellor Angela Merkel) से फोन पर बातचीत की थी. इस बातचीत को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा था कि आज शाम चांसलर मर्केल से बात की और अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रम सहित द्विपक्षीय, बहुपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों (Bilateral, Multilateral and Regional Issues) पर विस्तृत चर्चाएं की.

First Published : 24 Aug 2021, 05:48:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×