News Nation Logo
Banner

ओवैसी बोले- सरकार कृषि कानूनों में MSP को शामिल करे या इन्हें वापस ले

असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के महीनेभर से चल रहे प्रदर्शन को खत्म करने के लिए राजग सरकार को नए कृषि अधिनियमों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को शामिल करना चाहिए या इन कानूनों को वापस लेना चाहिए.

Bhasha | Updated on: 31 Dec 2020, 06:24:23 AM
asaduddin owaisi

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

हैदराबाद:

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के महीनेभर से चल रहे प्रदर्शन को खत्म करने के लिए राजग सरकार को नए कृषि अधिनियमों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को शामिल करना चाहिए या इन कानूनों को वापस लेना चाहिए. ओवैसी ने कहा कि यह समझना चाहिए कि किसानों की मांगे वास्तविक हैं.

ओवैसी ने पत्रकारों से कहा " राष्ट्रहित में यही है कि मोदी सरकार (किसानों की) मांगों को माने." आंदोलन को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा, " सरकार के लिए बहुत आसान रास्ता है. प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि वह कानूनों में संशोधन कर एमएसपी को शामिल करने जा रहे हैं. या फिर उन तीनों कानूनों को वापस ले सकते हैं." दो मालवाहक पोतों के 39 भारतीय नाविकों के चीन में फंसने की खबरों पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को उन्हें वापस लाने के लिए कदम उठाने चाहिए.

सरकार ने बुधवार को कहा कि नाविकों को वापस लाने के लिए पड़ोसी देश के साथ राजनयिक स्तर पर बातचीत की जा रही है. हैदराबाद से सांसद ने आरोप लगाया कि चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी के देपसॉन्ग में एक हजार वर्ग किलोमीटर से ज्यादा हिस्से पर कब्जा कर लिया है. ओवैसी ने कहा कि क्यों रक्षा मंत्री मामले पर उठाए गए कदमों के बारें में नहीं बता रहे हैं? उन्होंने पूछा कि सरकार मीडियाकर्मियों को लद्दाख क्यों नहीं ले जा सकती है ? 

First Published : 30 Dec 2020, 11:25:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.