News Nation Logo
Banner

शरजील इमाम पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, 'भारत मुर्गी की गर्दन नहीं, जो कोई भी तोड़ देगा'

जेएनयू छात्र शरजील इमाम के विवादित बयान पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जमकर तलाड़ लगाई है. उन्होंने शरजील को जवाब देते हुए कहा कि भारत कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है, जिसे तोड़ा जा सके.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Jan 2020, 02:35:33 PM
असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

हैदराबाद:

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम (sharjeel imam) के 'पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने' के बयान पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. अलीगढ़ के बाद अब शरजील के खिलाफ दिल्ली में भी एफआईआर दर्ज हुई है. अब हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी शरजील पर हमला बोला है. उन्होंने कहा शरजील को जवाब देने हुए कहा कि भारत कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है, जिसे तोड़ा जा सके.

यह भी पढ़ेंः झंडा फहराने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे

शरजील के बयान के बाद से विवाद मचा हुआ है. बीजेपी नेताओं ने उनकी जमकर आलोचना की है. अब ओवैसी ने कहा कि 'भारत को या उसके किसी क्षेत्र को कोई तोड़ नहीं सकता. यह एक मुल्क है, कोई मुर्गी की गर्दन नहीं है जिसे तोड़ा जा सके. ओवैसी ने कहा कि ऐसे बयान को कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है. मैं ऐसी बातों की निंदा करता हूं और ऐसी वाहियात बातों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

शनिवार को सोशल मीडिया पर शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में शरजील लोगों को भड़काने के साथ ही देश विरोधी बातें भी करता है. इस विडियो को लेकर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और असम के गुवाहाटी में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें देशद्रोह की धारा भी शामिल है. यूपी पुलिस ने दो टीमों को शरजील की गिरफ्तारी के लिए लगाया है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी ने तोड़ी 48 साल पुरानी परंपरा, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शरजील ने कहा था 'मुर्गी की गर्दन मुस्लिमों के हाथ में है'
शरजील के विवादित वीडियो में कई भड़काऊ बातें कही गई हैं. शरजील ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि 'आप जानते हो असम में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है? एनआरसी वहां लागू हो चुका है और लोगों को डिटेंशन कैंपों में भेजा जा रहा है. शरजील ने कहा कि हमें असम के रास्ते बंद करने होंगे जिससे सेना और अन्य सप्लाई वहां न पहुंच सके. मुर्गी की गर्दन मुसलमानों के हाथ में है.'

First Published : 26 Jan 2020, 02:35:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×