logo-image

लोकसभा में जय श्रीराम के नारों पर ओवैसी ने लगाए अल्लाह-ओ-अकबर के नारे

से ही असदुद्दीन ओवैसी शपथ लेने के लिए वेल में आए सत्तापक्ष की सीटों पर विराजमान बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के सांसदों ने जय श्रीराम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाने शुरू कर दिए.

Updated on: 18 Jun 2019, 02:54 PM

highlights

  • एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी के शपथ लेते वक्त लगे जय श्रीराम के नारे.
  • बाद में ओवैसी भी बोले अल्लाह-ओ-अकबर. बीजेपी को दी नसीहत.
  • 17वीं लोकसभा में सांसदों के शपथ ग्रहण के दौरान हो रही हूटिंग.

नई दिल्ली.:

17वीं लोकसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन भी नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ लेने और उस पर हूटिंग का क्रम जारी है. मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की शपथ के दौरान भी लोकसभा के अंदर कुथ देर के लिए माहौल गर्मा गया. अगर देखा जाए तो लोकसभा में यह नारेबाजी या हूटिंग लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान हुई परस्पर नारेबाजी और आरोप-प्रत्यारोप की ही अगली कड़ी है.

यह भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार के खिलाफ फिर चला मोदी सरकार का चाबुक,15 वरिष्ठ अधिकारियों को किया रिटायर

सत्तापक्ष ने लगाए जय श्रीराम के नारे
मंगलवार को भी नए सांसद शपथ ले रहे हैं. ऐसे में जैसे ही असदुद्दीन ओवैसी शपथ लेने के लिए वेल में आए सत्तापक्ष की सीटों पर विराजमान बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के सांसदों ने जय श्रीराम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाने शुरू कर दिए. स्थिति यह आ गई कि लोकसभा इन नारों से गूंज उठी. मामला यहीं थम जाता तो भी ठीक था. जवाब में ओवैसी ने भी दोनों हाथों को ऊपर उठाते हुए और जोर से नारे लगाने का इशारा किया.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा स्पीकर पद के लिए 10 पार्टियों ने कोटा के सांसद ओम बिड़ला का किया समर्थन

बाद में ओवैसी बोले अल्लाह-ओ-अकबर
इन नारों के बीच असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी शपथ पूरी की. इसके साथ ही उन्होंने भी जय भीम, जय मीम, अल्लाह-ओ-अकबर और जय हिन्द के नारे लगाए. इसके बाद शपथ के दौरान हुई नारेबाजी पर ओवैसी ने कहा कि अच्छी बात है कम से कम मुझे देखकर उन्हें राम की याद तो आई. उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उम्मीद है कि बीजेपी वालों को संविधान और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी याद रहेगी. गौरतलब है कि ओवैसी प्रचार के दौरान मोदी सरकार को लगातार इशारे पर लेते आए हैं. वैसे भी ओवैसी ने तीन तलाक, गो-हत्या पर लगातार मोदी सरकार को घेरे रखा है.