News Nation Logo

भागवत के बयान पर भड़के ओवैसी, बोले- भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी बनेगा इंशाअल्लाह

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के हिन्दू वाले बयान पर पटवार किया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Oct 2019, 06:01:45 PM
AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के हिन्दू वाले बयान पर पटवार किया है. ओवैसी ने कहा कि भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, ना है और न ही कभी बनेगा.

यह भी पढ़ेंःFATF ने PAK को अक्टूबर तक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की दी थी चेतावनी, जानें अब इमरान का क्या होगा

असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को ट्वीट कर मोहन भागवत पर हमला किया है. उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि मोहन भागवत भारत को हिंदू राष्ट्र बताकर मेरे इतिहास को मिटा नहीं सकते हैं. मोहन भागवत यह नहीं कह सकते हैं कि हमारी संस्कृति, आस्था, पंथ और व्यक्तिगत पहचान समेत सब कुछ हिंदू संस्कृति में शामिल है.

ओवैसी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि भागवत हमें विदेशी मुसलमानों से जोड़ने की कितनी कोशिश करते हैं, लेकिन इससे मेरी भारतीयता कम नहीं होगी. हिंदू राष्ट्र = हिंदू सर्वोच्चता, यह हमारे लिए अस्वीकार्य है. चाहे हम खुश हों या न हों, इसका मापक बहुमत की व्यापकता नहीं है.

यह भी पढ़ेंःसुखबीर सिंह बादल का BJP पर हमला, जिनकी सरकार ही नहीं आनी है उनके मेनीफेस्टो पर क्या टिप्पणी करें...

बता दें कि आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने पिछले दिनों कहा था कि भारत हिंदुओं का देश हैं. हम हिंदू राष्ट्र हैं. हिंदू किसी पूजा का नाम नहीं, किसी भाषा का नाम नहीं और किसी प्रांत या प्रदेश का नाम नहीं है. हिंदू एक संस्कृति का नाम है, जो भारत में रहने वाली सबकी सांस्कृतिक विरासत है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Oct 2019, 05:59:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.