logo-image

आर्यन ड्रग केस : बायजूस ने शाहरुख के विज्ञापनों पर अस्थायी रूप से लगाई रोक

आर्यन ड्रग केस : बायजूस ने शाहरुख के विज्ञापनों पर अस्थायी रूप से लगाई रोक

Updated on: 09 Oct 2021, 02:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीओ-बाउंड एडटेक कंपनी बायजूस ने अपने ब्रांड एंबेसडर और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान वाले विज्ञापनों को अस्थायी रूप से रोक दिया है, क्योंकि उनके बेटे आर्यन खान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा ड्रग मामले में जांच से गुजर रहे हैं।

विश्वसनीय सूत्रों ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि बायजूस ने शाहरुख खान की विशेषता वाले सभी विज्ञापनों को रोक दिया है। माना जा रहा है कि ये कदम सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से अभिनेता की विशेषता वाले विज्ञापनों का समर्थन करने के लिए एडटेक कंपनी की आलोचना के बाद उठाया गया है, जो 2017 से बायजूस के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं।

बायजूस इस साल अधिग्रहण की होड़ में है। कुल मिलाकर, इसने इस साल नौ व्यवसायों का अधिग्रहण किया है। एडटेक दिग्गज एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की भी तलाश कर रही है, जो कंपनी का मूल्य लगभग 40 बिलियन डॉलर से 45 बिलियन डॉलर हो सकती है।

शाहरुख खान के ट्विटर पर 42 मिलियन और फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पर 26.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

एनसीबी द्वारा 2 अक्टूबर को मुंबई-गोवा यात्रा के दौरान कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक हाई-ड्रामा रेव पार्टी छापे के बाद गिरफ्तारी के मद्देनजर आलोचना हुई।

शाहरुख के बेटे आर्यन को बड़ा झटका देते हुए मुंबई की एक अदालत ने शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी और आठ गिरफ्तार लोगों में से दो अन्य की भी जमानत याचिका खारिज कर दी।

अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी आर.एम. नेर्लिकर ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कानूनी टीम की दलीलों को बरकरार रखते हुए, रखरखाव के आधार पर आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिकाओं को खारिज कर दिया।

सभी आठ आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद घटनाक्रम सामने आया और वे एनसीबी लॉकअप से नियमित जेलों में स्थानांतरित हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.