News Nation Logo

अरविंद केजरीवाल आज संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात, दिल्‍ली हिंसा पर हो सकती है बात

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मंगलवार को संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

Mohit Bakshi | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Mar 2020, 08:35:04 AM
PM Narendra modi, Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल आज संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात (Photo Credit: FILE PHOTO)

नई दिल्‍ली:  

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज मंगलवार को संसद भवन परिसर में सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. दिल्‍ली हिंसा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अरविंद केजरीवाल के तमाम मायने निकाले जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अरविंद केजरीवाल की पीएम नरेंद्र मोदी से यह पहली मुलाकात होगी. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान दिल्‍ली हिंसा को लेकर बात हो सकती है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी के इस फैसले से मचा हड़कंप, ट्विटर पर अचानक ट्रेंड करने लगा #NoSir

पीएम नरेंद्र मोदी से पहले अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्‍ताह 25 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई बैठक में हिस्‍सा लिया था. उस समय नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली में हिंसा हो रही थी, जिससे निपटने के लिए गृह मंत्री ने बैठक बुलाई थी. बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे शहर में शांति आए. बैठक से बाहर निकलकर अरविंद केजरीवाल ने कहा था, हम सभी राजनीतिक दलों और केंद्र-दिल्‍ली सरकारों के बीच बैठक में सहमति बनी कि अपनी दिल्‍ली को कैसे शांत किया जाए. दिल्‍ली में और अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. जरूरत पड़ी तो CRPF की भी तैनाती की जाएगी.

अरविंद केजरीवाल से पहले दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और हिंसा के बाद के हालातों की जानकारी दी थी. दिल्ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक घायलों का इलाज चल रहा है. अब तक हिंसा को लेकर 369 एफआईआर दर्ज किए गए है और 1284 लोगों को हिरासत में लिया है. 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान, आई मीम्स की बाढ़

इस बीच अरविंद केजरीवाल की सरकार ने विधायक सौरभ भारद्वाज के नेतृत्‍व में एक कमेटी बनाई है, जो फेक न्यूज पर लगाम लगाने का काम करेगी. सोमवार को इस कमेटी की पहली बैठक हुई. फेक न्यूज पर लगाम कसने के लिए दिल्ली सरकार की समिति ने ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएस के आला अधिकारियों से बात करने का फैसला किया है.

First Published : 03 Mar 2020, 08:18:33 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.