logo-image

अरविंद केजरीवाल का वादा, गुजरात में सत्ता में आने पर मुफ्त देंगे बेहतर शिक्षा  

केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी गुजरात में सरकार बनाती है, तो अनुबंध के आधार पर काम करने वाले शिक्षकों की सेवा को नियमित किया जाएगा और उन्हें नौकरी की सुरक्षा की पेशकश की जाएगी.

Updated on: 16 Aug 2022, 08:37 PM

गांधीनगर:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi cm arvind kejriwal) ने मंगलवार को आगामी विधानसभा चुनाव (Gujarat election) से पहले चुनाव पूर्व वादे के तहत गुजरात के सरकारी स्कूलों में सभी छात्रों के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की घोषणा की है. आप संयोजक ने कच्छ जिले के भुज में एक टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "गुजरात में पैदा हुए सभी लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी. हम मुफ्त में बेहतरीन शिक्षा देंगे." अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मौजूदा सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य भर में बड़ी संख्या में नए स्कूल स्थापित करने का भी वादा किया. उन्होंने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी गुजरात में अगली सरकार बनाती है, तो सभी निजी स्कूलों का ऑडिट किया जाएगा और जिस तरह दिल्ली में माता-पिता से एकत्र किए गए अतिरिक्त धन को वापस किया गया उसी तर्ज पर इसे यहां लागू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : आज 54 साल के हुए अरविंद केजरीवाल, जानें उनके जीवन से जुड़ीं दिलचस्प बातें  

केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी गुजरात में सरकार बनाती है, तो अनुबंध के आधार पर काम करने वाले शिक्षकों की सेवा को नियमित किया जाएगा और उन्हें नौकरी की सुरक्षा की पेशकश की जाएगी. आप नेता ने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सरकारी स्कूल के शिक्षकों को गैर-शिक्षण कार्य न दिया जाए. केजरीवाल ने अपने पहले के गुजरात दौरे के दौरान बिजली, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं और आदिवासियों सहित अन्य से संबंधित कई चुनाव पूर्व गारंटियों की घोषणा की थी.