logo-image

केजरीवाल ने बुलाई आप PAC की बैठक, कुमार विश्वास को न्योता नहीं

राज्यसभा सीट को लेकर आम आदमी पार्टी में खींचतान जारी है। इस बीच पार्टी की सबसे बड़ी इकाई पीएसी की बैठक होगी। बैठक में पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया है।

Updated on: 03 Jan 2018, 09:59 AM

highlights

  • AAP की PAC की बैठक आज, राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा
  • बैठक में नाराज कुमार विश्वास को निमंत्रण नहीं, पीएसी के सदस्य हैं विश्वास

नई दिल्ली:

राज्यसभा सीट को लेकर आम आदमी पार्टी में खींचतान जारी है। इस बीच पार्टी की सबसे बड़ी इकाई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की बैठक होगी।

बैठक में पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास को नहीं बुलाया गया है, जबकि वह पीएसी के सदस्य हैं।

पीएसी की बैठक में पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार के नाम पर मुहर लग सकती है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उच्च सदन के लिए संजय सिंह, नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता के नाम तय किये हैं। संजय सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं।

पूर्व कांग्रेस नेता सुशील गुप्ता के दिल्ली में स्कूल और अस्पताल हैं। वहीं नवीन गुप्ता पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और फिलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं। यानि दोनों पार्टी के बाहर के सदस्य हैं।

संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता को राज्यसभा भेजे जाने का फैसला कुमार विश्वास के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

विश्वास कई मौकों पर राज्यसभा जानें की इच्छा जता चुके हैं। उनके समर्थकों ने पिछले दिनों आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया था।

और पढ़ें: राहुल बोले, कोरेगांव की घटना RSS और BJP की फासीवादी सोच का प्रतीक

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि जिन्हें पद की लालसा हैं, उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए।

आपको बता दे कि दिल्ली में तीन राज्यसभा सीट है। तीनों पर फिलहाल कांग्रेस के सांसद हैं। तीनों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है।

सभी सीटों पर अब आप अपने सदस्यों को राज्यसभा भेजेगी। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में आम आदमी पार्टी के 66 विधायक हैं। 5 जनवरी को राज्यसभा के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है।

और पढ़ें: डोनल्ड ट्रंप का पलटवार, कहा- मेरी 'डेस्क' पर भी है 'न्यूक्लियर बटन'