logo-image

दिल्ली समेत उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों का पूछा हालचाल

दिल्ली समेत उत्तर भारत में भूकंप के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का हालचाल पूछा.

Updated on: 03 Oct 2023, 05:05 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के अलावा इसका असर उत्तराखंड में भी देखने को मिला
  • राजधानी में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है
  • नेपाल से दर्दनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे नॉर्थ इंडिया में तेज भूकंप के झटकों से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए हैं. इस भूकंप का केंद्र नेपाल के दिपायाल से 38 किलोमीटर दूर जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में था. इस तेज झटके बाद नेपाल से तबाही की तस्वीरें सामने आ रही है. भूकंप इतनी तेज थी कि काफी देर तक धरती हिलती रही. इस भूकंप की तीव्रता की बात करें तो सिस्मॉलोजी के मुताबिक,भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई. आपको बता दें कि सबसे पहले भूकंप के झटके 2 बजकर 25 मीनट पर आई थी. दिल्ली और नोएडा की सोसायटी के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. 

इस खबर को भी पढ़ें- Earthquake In Nepal: नेपाल में भूकंप के तेज झटकों से गिरीं इमारतें, सामने आईं तबाही की तस्वीरें

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटके
उत्तर प्रदेश की राजधानी के साथ-साथ सीतापुर, लखीमपुर, बरेली,अमरोहा,पीलीभीत,बिजनौर,बदायूं में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. उत्तर प्रदेश के अलावा इसका असर उत्तराखंड में भी देखने को मिला, वहां भी लोग डर के मारे सड़कों पर निकल आए. देहरादून, टिहरी, उत्तरी काशी, हरिद्वार और काशीपुर में भी तेज झटके महसूस किये गये.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ये ट्वीट
वहीं भूकंप के तेज झटके के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का हालचाल लिया. सीएम ने ट्वीट करके लिखा, दिल्ली में भी भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए हैं. आशा करता हूँ कि आप सभी सुरक्षित होंगे. वहीं दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि राजधानी में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि नेपाल से दर्दनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं, वहां कई घर जमींदोज हो गए हैं. अभी तक इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितने लोग घायल हुए हैं.