News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले को मिला अरविंद केजरीवाल का समर्थन

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले को मिला अरविंद केजरीवाल का समर्थन

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 05 Aug 2019, 01:35:49 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले ने हर किसी को चौंका दिया है. एक तरफ जहां विपक्ष का एक गुट जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A को हटाए जाने का विरोध कर रहा है तो वहीं दूसरा गुट मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रहा है. इस लिस्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर मोदी सरकार के इस फैसले को समर्थन दिया है. उन्होंने लिखा, हम जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं. हमें उम्मीद करते हैं कि इससे राज्य में शांती आएगी और विकास होगा. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से Article 370 और 35A को हटाया, अब राममंदिर की बारी है- कैलाश विजयवर्गीय

बता दें, इससे पहले बीएसपी भी मोदी सरकार के इस फैसले पर समर्थन जता चुकी है. इसके अलावा  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बिजू जनता दल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, तमिलनाडु की पार्टी AIADMK ने भी मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कही ये बड़ी बात

बात करें विरोध की तो सरकार के इस फैसले के विरोध में कांग्रेस, जनता दल युनाइटेड, डीएमडीके सहित कश्मीर की लगभग सभी स्थानीय पार्टियों ने भी विरोध किया है. फैसले के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्यसभा सासंद नजीर अहमद और मीर मोहम्मद फयाज ने सभी हदें पार कर दीं. दोनों सांसदों ने सदन में ही अपने कपड़े फाड़ लिए. इतना ही नहीं मीर मोहम्मद फयाज ने तो सदन में ही भारत के संविधान की कॉपी भी फाड़ डाली. मीर मोहम्मद द्वारा की इस हरकत पर गुस्साए राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने पीडीपी के दोनों सांसदों को सदन ने बाहर करा दिया.

First Published : 05 Aug 2019, 01:19:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×