logo-image

मानहानि मामला : अरविंद केजरीवाल ने अर्जी दायर कर अरुण जेटली के बैंक खातों की जानकारी मांगी

जेटली अपने कार्यकाल के दौरान डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपों को पहले ही नकार चुके हैं।

Updated on: 25 Feb 2017, 11:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक अर्जी दायर करके वित्त मंत्री अरुण जेटली के बैंक खातों, टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय जानकारी मांगी है। जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल ने अपनी अर्जी में दलील दी कि वह जेटली और उनके परिवार के सदस्यों की 1999-2000 से लेकर 2014-2015 के दौरान के वित्तीय रिकार्ड मांग रहे हैं, ताकि वह बीजेपी के वरिष्ठ नेता की ओर उनके एवं पार्टी के उन पांच नेताओं के खिलाफ किए गए दावों का 'खंडन' कर सकें, जिनका नाम मानहानि मामले में है।

चुनाव से जुड़ी सभी ख़बरें के लिये यहां क्लिक करें

जेटली ने 2015 में मामला दायर कर केजरीवाल, राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी से 10 करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति की मांग की थी. आप नेताओं ने कथित तौर पर जेटली और उनके परिवार के सदस्यों पर विभिन्न मंचों पर हमला किया था, जिसमें सोशल मीडिया शामिल था।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर ली चुटकी, कहा- गंगा मां खोज रही थी कहां गया मेरा बेटा

यह हमला दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में कथित अनियमितताओं और वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर था, जिसके वह 2013 तक 13 वर्ष तक अध्यक्ष रहे। जेटली अपने कार्यकाल के दौरान डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपों को पहले ही नकार चुके हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: पांचवे चरण में 117 दागी तो 168 उम्मीदवार 'रईस'