logo-image

दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात के लोगों का भी मुझमें प्यार: अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अ​रविंद केजरीवाल ने आज यानी बुधवार को कहा कि चारो तरफ भारी संख्या में आये सभी लोगो का मेरा नमस्कार.सबसे पहले शुक्रिया अदा करना चाहता हूं की आप इतनी दूर से आये

Updated on: 11 May 2022, 11:24 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अ​रविंद केजरीवाल ने आज यानी बुधवार को कहा कि चारो तरफ भारी संख्या में आये सभी लोगो का मेरा नमस्कार.सबसे पहले शुक्रिया अदा करना चाहता हूं की आप इतनी दूर से आये.आजकल गुजरात के घर घर के अंदर आम आदमी पार्टी की चर्चा है. मुझे दिल्ली और पंजाब के लोग प्यार करते है. अब मुझे खुशी है कि गुजरात के लोग भी मुझे प्यार करने लगे है.गुजरात के कई लोग मुझसे दिल्ली में मिलने आते है.एक बूढ़ी अम्मा आई.मेरे कान में बोली कि बेटा अयोध्या जानते हो.मैंने कहा वही अयोध्या जहां राम जी का मंदिर है.बूढ़ी अम्मा ने कहा मैं बहुत गरीब हूं और मेरा अयोध्या जाने का मन है.मैंने कहा सबको अयोध्या भेजेंगे.एसी ट्रैन से भेजेंगे एसी होटल में रखेंगे.

एक प्राइवेट नौकरी करने वाले शख्श मेरे पास आये.उनका बेटा सरकारी स्कूल में पढ़ता है.उन्होंने कहा कि आप गुजरात में भी दिल्ली जैसे बढ़िया स्कूल बनवाये. पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत भी खराब थी.लेकिन 5 साल में हमने स्कूलों की दशा बदल दी.इस साल 99.7 फीसदी परिणाम आया है.पौने 4 लाख बच्चो ने प्राइवेट नौकरी छोड़ कर सरकारी स्कूल में एडमिसन लिया. दिल्ली के कई गरीब परिवार के बच्चो का आईआईटी में एडमिसन हुआ है.अगर 5 साल में हमने स्कूल को अच्छा किया,अगर बच्चो को अच्छी जिंदगी दी तो 27 साल से गुजरात की सत्ता में काबिज भाजपा सरकार ने क्यों नही किया.भाजपा केवल गुजरात को लूटने आती है.

मैं भी आप जैसा हूँ.10 साल पहले तक मुझे कोई नही जानता था.लोगो ने मुझे दिल्ली में मौका दिया और हमने लोगो की जिंदगी बदल दी.पंजाब के लोगो ने हमे प्यार दिया,दिल्ली की जनता ने प्यार दिया अब हमें गुजरात से भी प्यार मिल रहा है. दिल्ली के स्कूल हमने बदल दिए.पंजाब के स्कूल बदल रहे है.अगर गुजरात की जनता ने मौका दिया तो यहां के स्कूल की दशा बदलेंगे. अगर 5 साल में हमने दिल्ली के स्कूलों की दशा बदल दी तो 27 साल में भाजपा ने स्कूल की दशा क्यों नही बदले. गुजरात में 6 हजार स्कूल भाजपा वालो ने बन्द कर दिए.सीआर पाटिल साहब मुझे ठग कहते है.मैं लोगो से पूछना चाहता हूं कि क्या मैं ठग हूँ.अगर ठग होता तो क्या अच्छे अच्छे स्कूल बनाता.सी आर पाटिल कहते है कि अरविंद केजरीवाल आतंकवादी है.कौन ऐसा आतंकवादी होगा जो बुजुर्गों को निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाता है.

 भाजपा वाले गुजरात में बिजली फ्री नही देंगे. ये बस लोगो को लूटना जानते है.आजकल मंहगाई इतनी ज्यादा हो गई है.अगर किसी के घर में कोई बीमार हो जाये.कोई बड़ी बीमारी हो जाए तो जमीन बिक जाता है.कई लोगो को तो आत्महत्या करनी पड़ती है.दिल्ली में हमने 2 करोड़ लोगों का मुफ्त इलाज किया है.दिल्ली में सारे टेस्ट मुफ्त. आपरेशन मुफ्त.लोग अब दिल्ली के बड़े बड़े प्राइवेट अस्पताल में नही जाते बल्कि सरकारी अस्पतालों में इलाज कराते है.

दिल्ली में एक योजना है जिसके अंतर्गत बुजुर्गों को दिल्ली सरकार निशुल्क धाम तीर्थो की यात्रा करवाती है.अब तक दिल्ली के 50 हजार बुजुर्गों ने इस योजना का लाभ उठाया है.गुजरात में 27 साल से भाजपा की सरकार है.क्या इन्होंने किसी को तीर्थ यात्रा कराई.हमने 3 सालों में 50 हजार लोगो को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराई है.मैं पाटिल साहब से कहना चाहता हूं की आप ने तो 27 साल में एक भी नागरिक को तीर्थ यात्रा नही कराई.मैं ये कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सबको निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाऊंगा.