News Nation Logo

'मंदिर-मस्जिद सब बंद, फिर भी ऐसी हरकत क्यों' मरकज पर बोले केजरीवाल

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अब इस पूरे मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह इस घटना की निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि सारे मंदिर और मस्जिद बंद हैं तो फिर ऐसी हरकत क्यों हुई.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 31 Mar 2020, 06:03:57 PM
kejriwal

अरविंद केजरीवाल। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद शासन-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अब इस पूरे मामले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह इस घटना की निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि सारे मंदिर और मस्जिद बंद हैं तो फिर ऐसी हरकत क्यों हुई. उन्होंने बताया कि मरकज से 1500 लोगों को निकाला गया है. 12 मार्च को मरकज में देश-विदेश से लोग आए थे.

यह भी पढ़ें- देश में COVID-19 के 1251 मामले, लोगों के छिपाने की वजह से 227 नए मामले आए, अबतक 32 की मौत

बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना पर मौजूदा हालात की जिम्मेदारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 97 मामले आ चुके हैं. इनमें से 5 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. दो लोगों की मौत हो चुकी है. एक व्यक्ति बीच में ही सिंगापुर चले गए थे. 89 केस अभी बचे हुए है. इनमें से एक मरीज वेंटीलेटर पर हैं. दो लोग ऑक्सीजन पर है.

बाकी सभी 86 लोग स्टेबल हैं. इन 97 मामलों में पाया गया कि आखिर यह कोरोना किस तरीके से फैला है.  जानकारी के मुताबिक इन 97 मामलों में 24 मामले मरकज के हैं. 41 केस उन भारतीयों के हैं जो विदेशों से लौटे थे. 22 मामले ऐसे हैं जो विदेश से लौटे भारतीयों के परिवार वालों को हुआ है. 10 मामलों की जांच हो रही है कि आखिर वह किस नेचर के हैं.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने यह वीडियो शेयर करने के लिए PM मोदी का किया धन्यवाद

दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरु नहीं हुआ है. हो सकता है मरकज के कई मामले पॉजिटिव आए. सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 12-13 मार्च के आसपास देश-विदेश से लोग इकट्ठा हुए थे. इनमें से काफी लोग चले गए और कुछ लोग रुक गए. उन्होंने बताया कि मरकज से करीब 1500 लोगों को निकाला गया है. 1107 लोगों को क्वारन्टीन किया गया है. सर्दी जुकाम से पीड़ित 86 लोगों की हालत स्थित है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो लोग भी इसके लिए जिम्मेदार हैं उन पर कार्रवाई होगी. दिल्ली सरकार ने इस केस में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिखा है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 31 Mar 2020, 05:28:17 PM