News Nation Logo

अरविंद केजरीवाल बोले, पंजाब में इंस्पेक्टर राज का होगा खात्मा

दिल्ली-जालंधर हाईवे स्थित बाठ कैसल में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की महानगर के उद्यमियों के साथ बैठक में करीब 300 उद्यमी शामिल हुए. इस  दौरान उद्यमियों ने कई बातें अरविंद केजरवाल के सामने रखीं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 13 Oct 2021, 03:10:02 PM
arvind

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:

दिल्ली-जालंधर हाईवे स्थित बाठ कैसल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की महानगर के उद्यमियों के साथ बैठक में करीब 300 उद्यमी शामिल हुए. इस  दौरान उद्यमियों ने कई शिकायतें अरविंद केजरवाल के सामने रखीं. साआईआई चेयरमैन तुषार जैन ने कहा कि पंजाब में ब्यूरोक्रेटिक आतंकवाद है। जैसे ही उद्योगपति वेबसाइट पर नक्शा अपलोड करता है, उसे कोई न कोई आब्जेक्शन लगाकर खारिज कर दिया जाता है. इससे नए उद्योग को लगाने में काफी समय बर्बाद हो जाता है। इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनने के बाद इस्पेक्टर राज का खात्मा होगा.

केजरीवाल बोले कि पुराने कानूनों में सुधार किया जाएगा, अनावश्यक कानूनों को खत्म किया जाएगा। एक सिस्टम बनाया जाएगा जिसमें मौजूदा उद्योगों को सरकार  पर समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है, आप अपना समय अपने व्यवसाय में लगाएंगे। लालफीताशाही और इंस्पेक्टर राज खत्म होगा. दिल्ली के सीएम ने कहा कि शीर्ष पर ईमानदार सीएम और कैबिनेट है तो मैं चुनौती दे सकता हूं कि नीचे का पूरा ढांचा ठीक हो जाएगा। हमने दिल्ली में ऐसा किया।

मौजूद उद्योगों को नुकसान न होः तेजिंदर भसीन

इस दौरान गदईपुर एसोसिएशन के प्रधान तेजिंदर भसीन ने कहा कि जालंधर छोटा सा शहर है। 20 हजार उद्योग हैं। वहीं 15 हजार उद्योग पंजीकृत हैं। 1992 के बाद जालंधर में कोई भी फोकल पाइंट नहीं बना। इस कारण इंडस्ट्री दूसरी इंडस्ट्री बन गईं,मगर अवैध औद्योगिक इलाकों में। मास्टर प्लान के तहत जो स्थान औद्योगिक क्षेत्रों तैयार हुए, वहां पर हमने इंडस्ट्री लगा ली, अब उन्हें बदलने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें एक ऐसी नीति पर काम करना होगा, जिससे मौजूदा इंडस्ट्री को कोई नुकसान न हो।

First Published : 13 Oct 2021, 02:43:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.