News Nation Logo
Banner

पंजाब-उत्तराखंड के बाद गोवा में भी केजरीवाल कर सकते हैं मुफ्त बिजली का वादा

Goa Elections 2022: गोवा में आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 300 यूनिट बिजली के बाद बिजली 50 फीसदी के हिसाब से चार्ज करने का वादा कर सकती है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Jul 2021, 10:27:32 AM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पणजी:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब और उत्‍तराखंड में चुनावी बिगुल फूंकने के बाद दो दिवसीय यात्रा पर गोवा (Goa) पहुंच गए हैं. अगले साल गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल गोवा में भी मुफ्त बिजली देने का ऐलान कर सकते हैं. मतदाताओं को रिझाने के लिए महीने में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का चुनावी वादा किया जा सकता है. अगले साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले फ्री बिजली पर राजनीति जारी है.  

इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब में अगले साल चुनाव से पहले वहां लोगों को रिझाने के लिए 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का चुनावी वादा किया था. पंजाब में बिजली कटौती बड़ी समस्‍या है. केजरीवाल ने वहां तीन बड़े वादे किए थे. इनमें पंजाब के हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली, घरेलू उपयोगकर्ता के बकाया बिजली बिल माफ करना, हर घर को 24 घंटे बिजली देना शामिल है.

यह भी पढ़ेंः HC का बड़ा फैसला, कहा- तीसरा बच्चा हुआ है तो नहीं हैं आप नौकरी के लायक

वहीं उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल के 300 यूनिट मुफ्त बिजली के ऐलान पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता हरीश रावत (Harish rawat) ने भी इस 'पावर' पॉलिटिक्स में कदम रख दिया है. हरीश रावत ने भी ऐलान किया है कि अगर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पहले साल हर परिवार को 100 यूनिट बिजली तो अगले साल से 200 यूनिट बिजली मुफ्त (free electricity in Uttarakhand) मिलेगी. इसके साथ उन्होंने केजरीवाल को जवाब देते हुए यह भी कहा कि अगर उत्तराखंड का बजट भी दिल्ली के वार्षिक बजट के बराबर हो तो कांग्रेस 400 यूनिट तक बिजली का बिल माफ कर देगी.

इतना ही नहीं इसके पहले सूबे के बिजली मंत्री हरक सिंह रावत (Harak singh rawat) ने भी ऐलान किया था कि सरकार विचार कर रही है कि उत्तराखंड में लोगों को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 100 से 200 यूनिट तक खर्च करने वाले परिवारों को 50 फीसदी की छूट पर बिजली मुहैया करवाई जाए.

बता दें कि 2022 में देश के बड़े राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, गोवा, उत्‍तराखंड, पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी इन सभी 6 राज्‍यों में चुनाव लड़ने की बात कह चुकी है.

First Published : 14 Jul 2021, 10:25:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.