logo-image

ED की गिरफ्त में देश के पहले CM, मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए केजरीवाल पर हुआ एक्शन

सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया. शराब नीति घोटाले के आरोप में ईडी ने सीएम को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि देश के पहले सीएम हैं, जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 21 Mar 2024, 11:00 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार शाम ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली शराब नीति मामला में ईडी ने सीएम को गिरफ्तार कर लिया है. सीएम की गिरफ्तारी के बाद देश के राजनीतिक गलियारों में गर्माहट आ गई है. आपको बता दें कि आजादी के बाद अरविंद केजरीवाल पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है. अरविंद केजरीवाल भारत में गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री हैं जबकि लालू यादव, जयललिता और हेमंत सोरेन जैसे नेताओं को भी उनके संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री रहते हुए गिरफ्तार किया गया था, लेकिन जांच एजेंसियों द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

सीएम के घर के बाहर लगाई गई 144

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल को राहत न देने का फैसला लिया. कोर्ट के आदेश के कुछ घंटे बाद ईडी की एक टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री के सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंची और उसके बाद उनके घर पर कुछ देर तक पूछताछ चली.

ईडी ने केजरीवाल को दसवां समन सौंपा और उनके आवास के अंदर उनसे पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि मुख्यमंत्री के घर के बाहर भारी पुलिस तैनाती की गई और पुलिस ने धारा 144 भी लगा दी, जो क्षेत्र में चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाती है.