logo-image
लोकसभा चुनाव

जानें अरविंद केजरीवाल ने शादी से पहले पत्नी से क्या बात पूछी थी? सुनीता ने पहली बार बताया

Arvind Kejriwal News: दिल्ली आबकारी नीति केस में बंद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बताया कि शादी से पहले उनके पति ने उनसे क्या बात पूछी थी...

Updated on: 21 Apr 2024, 06:08 PM

New Delhi:

Arvind Kejriwal News:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. क्योंकि देश में लोकसभा चुनाव जारी हैं, ऐसे में अरविंद केजरीवाल की अनुपस्थिति में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने चुनावी प्रचार की कमान संभाल ली है. इस क्रम में सुनीता आज यानी रविवार को झारखंड के रांची में हुई इंडिया गठबंधन की रैली में भाग लेने पहुंची. यहां सुनीता केजरीवाल ने मंच से बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला. 

शादी से पहले पूछी थी यह बात

इस दौरान सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आज मैं आपको एक ऐसी बात बताना चाहती हूं, जो अभी तक किसी को भी नहीं पता. उन्होंने कहा कि जब हमारी शादी हुई थी तो अरविंद केजरीवाल ने हमसे पूछा कि मुझे समाज सेवा करनी है, तुम्हे कोई परेशानी तो नहीं होगी. उन्होंने आईएएस की नौकरी छोड़कर झुग्गी झोंपडियों में जाकर लोगों से मिलने का काम किया. उनके (अरविंद केजरीवाल) के मन में हमेशा से समाजसेवा का भाव था. इसलिए उन्होंने नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया. ऐसे व्यक्ति को उन्होंने जेल में डाल दिया. 

अरविंद केजरीवाल को बताया सच्चा देशभक्त

सुनीता केजरीवाल ने बताया कि 2011 में उन्होंने आंदोलन, आमरण अनशन और भूख हड़ताल की. ये सब उन्होंने देश की खातिर किया. उन्होंने कहा कि कोई चपरासी भी अपनी नौकरी नहीं छोड़ता है. सुनीता ने कहा कि ये लोग अरविंद केजरीवाल की सोच को नहीं समझ सकते. उन्होंने अच्छी तालीम हासिल की. अरविंद केजरीवाल सच्चे बहादुर और शेर हैं. वह हर समय देश को आगे बढ़ाने की सोचते हैं. वह ईमानदार और कट्टर देशभक्त हैं. 

तिहाड़ जेल में बंद हैं अरविंद केजरीवाल

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद में ईडी ने अगले दिन यानी 22 मार्च को केजरीवाल के दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां से उनको ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया था. अब अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत के चलते दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.