logo-image

शाहीनबाग पर भी बहस के लिए तैयार अरविंद केजरीवाल, अमित शाह को दी चुनौती

मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र में बहस महत्वपूर्ण है और लोग अपने सवालों के जवाब चाहते हैं.

Updated on: 06 Feb 2020, 09:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) को बहस की चुनौती देने के एक दिन बाद गुरुवार को कहा कि वह विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी धरनास्थल शाहीनबाग पर भी बहस को तैयार हैं. पूर्व भाजपा प्रमुख ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इस मुद्दे को दो बार उठाया है. मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र में बहस महत्वपूर्ण है और लोग अपने सवालों के जवाब चाहते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि लोगों के सवालों से बच निकलना हमेशा उचित नहीं होता है. केजरीवाल ने कहा, "मैंने शाह को बहस के लिए चुनौती दी. मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं किसी भी विषय पर बहस के लिए तैयार हूं. वह 'शाहीनबाग, शाहीनबाग, शाहीनबाग' कह रहे हैं, मैं इस पर बहस के लिए भी तैयार हूं. लेकिन वह सार्वजनिक बहस के लिए तैयार नहीं हैं, यह बहुत दुखद है." उन्होंने भगवद्गीता का भी जिक्र किया और कहा कि हिंदू धर्मग्रंथ भी कहते हैं कि सच्चा हिंदू कभी युद्ध के मैदान से नहीं भागेगा.

आपको बता दें कि इसके पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में दिल्ली के शाहीनबाग में धरने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के बेबाक नेता गिरिराज सिंह और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह आमने-सामने आ गए हैं. अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में 'सुसाइड बम्बर्स' का जत्था बनाया जा रहा है. इस पर AAP के नेता संजय सिंह ने पलटवार करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला.

यह भी पढ़ें-निर्भया मामले पर केंद्र की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ किया जा रहा धरना पूरे देश में चर्चित है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी लगातार निशाना साध रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसके साथ में उन्होंने लिखा, 'यह शाहीन बाग अब सिर्फ आंदोलन नहीं रह गया है, यहां सुसाइड बम्बर्स का जत्था बनाया जा रहा है.' केंद्रीय मंत्री यहीं नहीं रूके, उन्होंने इस धरने के जरिए एक साजिश करने का भी आरोप लगाया. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर आगे लिखा, 'देश की राजधानी में देश के खिलाफ साजिश हो रही है.'

यह भी पढ़ें-शरजील इमाम को भेजा गया 6 दिन की न्यायिक हिरासत में, देशद्रोह का है आरोप

इस पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने निशाना साधते हुए कहा, 'अभी भी बीजेपी भड़काऊ बयान दे रही है. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट में सुसाइड बॉम्बर लिखा है. मेरा ये कहना है कि यहां ओबामा की सरकार नहीं है, न ही ट्रंप की है. केंद्र में बीजेपी की सरकार, एनडीए की सरकार है.' उन्होंने आगे कहा, 'अगर कानून व्यवस्था से संबधित कोई जानकारी गिरिराज सिंह के पास है, जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है तो उस पर उनकी सरकार कार्रवाई करें, नहीं तो ये कह दीजिए आप कायर हैं. आपसे दिल्ली की सुरक्षा नहीं होती.'