logo-image
लोकसभा चुनाव

गुजरात के लोग सत्ता बदलें... हम बिजली मुफ्त देंगेः केजरीवाल

गुजरात में मंत्री ऐश कर रहे हैं, उनका हज़ारों यूनिट का बिल भी जीरो आता है और ग़रीब का एक पंखे और बल्ब का बिल भी हज़ारों में आता है.

Updated on: 04 Jul 2022, 06:45 PM

highlights

  • गुजरात में मंत्री ऐश कर रहे. आम आदमी पिस रहा
  • दिल्ली-पंजाब की तरह 24 घंटे फ्री बिजली का वादा

अहमदाबाद:

गुजरात में इसी साल के आखिर में चुनाव हैं और आम आदमी पार्टी मोदी-अमित शाह के गढ़ में जमीन तलाश रही है. इस कड़ी में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल के गुजरात दौरे बढ़ गए हैं. सोमवार को अहमदाबाद में बिजली संवाद करते हुए केजरीवाल ने कहा की गुजरात में भी हम मुफ्त बिजली देंगे. शर्त यह है कि गुजरात के लोगों को सत्ता बदलनी पड़ेगी और ईमानदार पार्टी की सरकार लानी पड़ेगी. गुजरात में मंत्री ऐश कर रहे हैं, उनका हज़ारों यूनिट का बिल भी जीरो आता है और ग़रीब का एक पंखे और बल्ब का बिल भी हज़ारों में आता है. 

पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी इशुदान गढ़वी ने कहा कि अगर हर विधायक, सांसद और मंत्री को मुफ्त बिजली का लाभ मिल सकता है तो गुजरात के लोगों को मुफ्त बिजली क्यों नहीं दे रहे हैं. आज दिल्ली के 73 फीसद लोगों के बिजली के बिल जीरो आते हैं और पंजाब में 80 फीसद से ज्यादा लोगों के बिजली के बिल जीरो आया करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने ये कहा की हमने पिछले पांच सालों में बिजली पर टैक्स भी नही बढ़ाया. 

आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित बिजली पर के जनसंवाद में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में प्रदेश प्रभारी  संदीप पाठक, प्रदेश चुनाव प्रभारी गुलाबसिंह यादव, आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट जनरल सेक्रेटरी इशुदान गढ़वी, प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और महासचिव मनोज सोरठिया भी मौजूद रहे. गुजरात में सूरत को छोड़ आम आदमी पार्टी का कही कुछ खास प्रभुत्व नही है. सूरत नगर निगम में पार्टी विपक्ष की भूमिका में हैं. लेकिन पार्टी ने नेताओं को भरोसा ही की दिल्ली पंजाब मॉडल से गुजरात मॉडल में सेंध लगाना आसान होगा.