logo-image

केरल बाढ़ः अरविंद केजरीवाल ने कहा, AAP पार्टी के सभी MLA, MP पीड़ितों के लिए दान करें एक महीने की सैलरी

इससे पहले दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अपनी ओर से केरल पीड़ितों के 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी।

Updated on: 18 Aug 2018, 08:24 PM

नई दिल्ली:

केरल में आई भीषण बाढ़ को देखते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पार्टी के सभी विधायक और सांसद पीड़ितों के लिए एक-एक महीने की सैलरी दान कर दें। अपने ट्विटर हैंडल के जरिए अपील करते हुए केजरीवाल ने लिखा, 'आम आदमी पार्टी के सभी सांसद, विधायक, मंत्री एक महीने की सैलरी केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए डोनेट करेंगे।' बता दें कि राज्य में बाढ़ के कारण भारी तबाही हुई है। इस प्राकृतिक आपदा के कारण सूबे 324 लोगों की जान चली गई है।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अपनी ओर से केरल पीड़ितों के 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी। केजरीवाल ने लोगों से संकट में फंसे राज्य के लिए उदारतापूर्वक दान करने की अपील की थी।

बता दें कि राज्य के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा करने पहुंचे। हवाई सर्वे के बाद प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की ओर से 500 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने की भी घोषणा की। इससे पहले भी केंद्र सरकार 100 करोड़ रुपये की मदद दे चुका है।

और पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, 500 करोड़ का दिया राहत पैकेज

वहीं प्राकृतिक आपदा की मार झेल रही इस राज्य के लिए शुक्रवार को ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बाढ़ग्रस्त राज्य केरल के लिए दस करोड़ रूपये की राशि तत्काल मुहैया कराने का ऐलान किया था।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी संकट में फंसे इस राज्य के लिए 10 करोड़ रुपये सहयता राशि देने का ऐलान किया है। वहीं उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने पांच करोड़ रुपये राहत देने का ऐलान किया है।