logo-image

दिल्ली में सोमवार से सामान्य समय के अनुसार खुलेंगे बाजार : मुख्यमंत्री

दिल्ली में सोमवार से सामान्य समय के अनुसार खुलेंगे बाजार : मुख्यमंत्री

Updated on: 21 Aug 2021, 06:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों को सोमवार से अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खोलने की अनुमति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, अभी तक दिल्ली में बाजारों को कोविड-19 के कारण रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति थी। कोविड मामलों की घटती संख्या के मद्देनजर सोमवार से प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। अब बाजार अपने सामान्य समय के अनुसार खुल सकते हैं।

महामारी की दूसरी लहर के बाद शहर को फिर से खोले जाने के बावजूद दिल्ली में बाजारों को केवल रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी गई थी।

चूंकि पिछले कुछ हफ्तों में दिल्ली में कोविड की स्थिति में सुधार हुआ है, इसलिए चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) मांग कर रहा था कि मॉल और बाजारों के बंद होने का समय रात 8 बजे के बजाय रात 10 बजे तक बढ़ाया जाए।

इससे पहले, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को लिखे पत्र में सीटीआई ने कहा था कि रात 8 बजे तक दुकानों को संचालित करने की अनुमति ज्यादातर खुदरा बाजारों के लिए अपर्याप्त साबित हो रही है, खासकर त्योहारी सीजन के दौरान।

महामारी की दूसरी लहर के दौरान 19 अप्रैल से 30 मई तक दिल्ली में तालाबंदी की गई थी। चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की योजना के तहत 7 जून से बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.